Follow Us On Goggle News

Economic Offenses Unit : ‘धनकुबेर’ निकला खनन एवं भूतत्व विभाग का सहायक निदेशक संजय कुमार, छापेमारी में मिली अकूत संपत्ति.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Economic Offenses Unit : आर्थिक अपराध इकाई ने आय से अधिक संपत्ति मामले में खान एवं भूतत्व विभाग (Mines & Geology Department) के असिस्टेंट डायरेक्टर संजय कुमार (Assistant Director Sanjay Kumar) के ठिकानों पर छापेमारी (Raid) की है. उन पर वास्तविक आय से 51% अधिक अवैध संपत्ति अर्जित करने का आरोप है.

Economic Offenses Unit : आय से अधिक संपत्ति मामले में आर्थिक अपराध इकाई (Economic Offenses Unit) के द्वारा अवैध बालू उत्खनन एवं गैर सरकारी व्यापार के संबंध में संलिप्त खनन एवं भूतत्व विभाग (Mines & Geology Department) के सहायक निदेशक संजय कुमार (Assistant Director Sanjay Kumar) के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपए प्राप्त हुआ है. संजय कुमार और उनकी पत्नी के नाम से आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई बैंक और एक्सिस बैंक के अलावे अन्य बैंकों में 16 बचत खाता और एक चालू खाता है, जिसमें कुल 15885570 रुपए पाए गए हैं. इसके अलावे जीवन बीमा आदि में 6665000 रुपय निवेश किया गया है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Crime : सिवान में फिर खौफनाक वारदात, दुकानदार ने नहीं दी रंगादारी तो सीने में मारी गोली.

आर्थिक अपराध इकाई के द्वारा बुधवार को सहायक निदेशक संजय कुमार के पटना आर्य कुमार रोड स्थित मकान और मेडिकल दुकान के अलावा खेतान मार्केट में खुशी लहंगा दुकान पर छापेमारी की गई. जहां पर तलाशी के क्रम में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं. जिस संबंध में आर्थिक अपराध इकाई के द्वारा विश्लेषण किया जाएगा.

वहीं, संजय कुमार के बैंक खातों और लॉकर को सील करने की कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा अचल संपत्तियों की भी जानकारी प्राप्त होने की संभावना जताई जा रही है. आर्थिक अपराध इकाई द्वारा छानबीन में पता चला है कि सहायक निदेशक संजय कुमार के द्वारा ज्ञात और अवैध आय से स्रोत से करीबन 12999724 सो रुपए अधिक संपत्ति अर्जित की गई है, जो कि उनके वास्तविक आय से 51% अधिक है.

सेवाकाल में इनके द्वारा पद का भ्रष्ट दुरुपयोग कर ज्ञात याद आय के स्रोत से काफी अधिक संपत्ति अर्जित की गई है. मिल रही सूचना के अनुसार नोएडा के उत्तर प्रदेश में 1 3बीएचके फ्लैट और 1 बीएचके फ्लैट है. वर्तमान में खेतान मार्केट में खुशी लहंगा हाउस भी इनके नाम पर है.

यह भी पढ़ें :  Viral News : आखिर ऐसा क्या हुआ कि दुल्हन को देख दूल्हा भागा हुआ पहुंचा पुलिस थाने, जानिए क्या है पूरा मामला.

दरअसल आय से अधिक संपत्ति मामले में आर्थिक अपराध इकाई द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. बालू के अवैध कारोबार में संलिप्त दो आईपीएस, 4 डीएसपी समेत 41 अधिकारी और अफसरों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित किया गया था. अब आय से अधिक संपत्ति मामले में उन पर छापेमारी की जा रही है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page