Follow Us On Goggle News

Crime News: Google मैप का चोरी में इस्तेमाल, सिर्फ मंदिरों को बनाते थे निशाना, चोरों से 8 घंटे बरामद

इस पोस्ट को शेयर करें :

Crime News: चोरों के पास से 40 Kg और 7-7 किलो के आठ घंटे बरामद हुए हैं जिनकी कीमत एक लाख रुपए से अधिक है. ये उसी मंदिर को टारगेट करते थे, जहां पर घंटा टंगा होता था. चोरी के घंटे को आरोपी संतकबीर नगर में एक शख्स को बेचते थे.

 

Crime News: सहजनवां थाना पुलिस ने चोरों के एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है, जो गूगल गैप के जरिये मंदिर ढूंढते थे और वहां से घंटा चुराते थे। इस गिरोह के सदस्य बहुत पढ़े-लिखे तो नहीं हैं, लेकिन तकनीक का प्रयोग करके यह मंदिरों के कीमती घंटे चुराकर उसे पड़ोसी जिले में बेचते थे। पुलिस को आरोपितों के पास से मंदिरों से चुराए गए आठ घंटे भी मिले हैं।

 

आरोपितों के पास से सहजनवां पुलिस को मिले हैं आठ कीमती घंटे

सहजनवां के पाली ब्लाक के माडर गांव के पास जय मां चड़वानी मंदिर पर शनिवार की देर रात कुछ चोर पहुंचे और चोरों ने मंदिर से आठ घंटे काट लिए। घंटा लेकर वह बाहर निकले तो सड़क पर गश्त करे पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वह भागने लगे। पुलिस ने कुछ ही दूरी पर उन्हें पकड़ लिया। आरोपितों के पास से आठ घंटा, रिंच, लोहे का सब्बल बरामद हुआ है। इनकी पहचान बृजेश कुमार, धर्मवीर निवासी तामेश्वरनाथ थाना खलीलाबाद संतकबीरनगर के रूप में हुई है। इनके साथ दो किशोर भी पकड़े गए हैं।

यह भी पढ़ें :  Bihar News : निगरानी की टीम ने बेतिया के सीओ को गिरफ्तार किया, धनतेरस के दिन ले रहे थे ढाई लाख रुपये.

40 किलो का एक घंटा

पुलिस ने बताया कि ये सभी चोर सिर्फ मंदिरों को ही निशाना बनाते थे। चोरी के लिए गांव के बाहर के मंदिर को चुनते थे। मंदिर की जानकारी वह गूगल मैप के जरिये लेते थे। मंदिर की खोज पूरी होने के बाद यह उसकी रेकी करते थे और फिर सभी उपकरणों के साथ मंदिर में घुसकर चोरी करते थे। पुलिस ने बताया कि इन चोरों के पास से आठ घंटे मिले हैं। इसमें एक-एक घंटा 40 किलो का है। शेष घंटे सात-सात किलो के हैं।

संतकबीर नगर में बेचते हैं चोरी के घंटे

आरोपितों के पास से चोरी के आठ घंटे बरामद हुए हैं। यह उसी मंदिर को निशाना बनाते थे, जहां बड़े घंटे लगे हो। यह चोरी के घंटे को संतकबीरनगर में एक व्यक्ति को बेचते हैं। जल्द ही वह भी पुलिस की गिरफ्त में होगा। – मनोज कुमार अवस्थी, पुलिस अधीक्षक उत्तरी।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page