Follow Us On Goggle News

Breaking News : भारत से नेपाल जा रहे 28 मानव खोपड़ी को पुलिस ने किया जब्त, तस्कर फरार.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Breaking News : भारत-नेपाल सीमा पर नेपाली एपीएफ ने 28 मानव खोपड़ी और 10 हड्डियों को जब्त किया है. तस्कर कार छोड़कर भाग गया.

 

Breaking News : भारत-नेपाल सीमा (India Nepal Border) पर एसएसबी (SSB) की तमाम चौकसी के बाद भी तस्करी नहीं थम रही है. तस्कर मादक पदार्थों के साथ-साथ मानव कंकाल (Human Skeleton Smuggling) को भी नेपाल के रास्ते विदेशों तक पहुंचा रहे हैं. एक ऐसे ही मामले में बुधवार को नेपाली पुलिस ने भारत से तस्करी कर नेपाल ले जाये जा रहे मानव कंकाल को जब्त किया है.

 

human bone smuggler Breaking News : भारत से नेपाल जा रहे 28 मानव खोपड़ी को पुलिस ने किया जब्त, तस्कर फरार.

 

घटना बिहार के अररिया जिले के जोगबनी बॉर्डर के करीब की है. नेपाली क्षेत्र रानी में नेपाली एपीएफ (Armed Police Force) ने तस्करी के संदेह में एक टैक्सी को रोका. पुलिस को देखते ही टैक्सी ड्राइवर भाग गया. पुलिस ने कार के अंदर तलाशी ली तो 28 मानव खोपड़ी और 10 हड्डियां मिलीं. नेपाल एपीएफ के डीआईजी कमल गिरी से मिली सूचना के अनुसार तस्कर भारत से नेपाल आया था.

यह भी पढ़ें :  Muzaffarpur Blast : मुजफ्फरपुर के फ्लैट में ब्लास्ट से युवक की मौत, धमाके के बाद आग लगने से सब जलकर हुआ राख.

पुलिस ने टैक्सी को जब्त कर लिया है. टैक्सी पर नेपाल का नंबर लिखा था. जांच में नंबर फर्जी पाया गया. नेपाली पुलिस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस मानव कंकाल की तस्करी में जुटे रैकेट का पता लगा रही है. बता दें कि भारत से हर साल हजारों मानव कंकालों को तस्करी कर नेपाल, चीन और बांग्लादेश भेजा जाता है. इनका इस्तेमाल मेडिकल कॉलेजों में होता है. चीन में कंकाल से कई तरह की दवाएं बनाई जाती हैं. काला जादू और तंत्र मंत्र करने वाले भी नर-कंकालों का इस्तेमाल करते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page