Follow Us On Goggle News

ATM Loot: एटीएम लुटेरों के मंसूबों पर फिरा पानी, इस कारण से नहीं आये एक भी पैसे हाथ

इस पोस्ट को शेयर करें :

ATM Loot: महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड (Pimpri Chinchwad) से एक दिलचस्प खबर सामने आई है. दरअसल कुछ लुटेरे एक एटीएम को लूटने (ATM Theft) की फिराक में थे. लूट के मंसूबे से अज्ञात अपराधियों ने रविवार अहले सुबह एक एटीएम पर हाथ साफ करने का प्रयास किया. हालांकि उनके मंसूबों पर तब पानी फिर गया, जब एटीएम मशीन (ATM Machine) में आग लग गई और उन्हें एक भी नोट हाथ नहीं लग पाया.

गैस कटर से काट रहे थे एटीएम

स्थानीय पुलिस के अनुसार, कुडलवाडी में चिखाली रोड पर स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम में चोरों ने रविवार सुबह तीन बजे लूट का प्रयास किया. सबसे पहले अपराधियों ने सीसीटीवी कैमरा पर ब्लैक पेंट स्प्रे किया. उसके बाद उन लोगों ने गैस कटर से एटीएम मशीन को काटने का प्रयास किया. इसी दौरान एटीएम मशीन ने आग पकड़ ली और उसमें रखा सारा कैश जलकर स्वाहा हो गया. मशीन में 3.98 लाख रुपये की नकदी थी.

यह भी पढ़ें :  Breaking News : गुजरात में बलात्कार और हत्या के दोषी ने जज के आसन की ओर फेंकी चप्पल.

पुलिस कर रही घटना की छानबीन

पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर एक टीम वहां पहुंची. फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है. घटना में शामिल लोगों की पहचान कर उन्हें पकड़ने का प्रयास जारी है. पुलिस के अनुसार, एटीएम लूट की इस घटना में नकदी और मशीन के साथ ही कुछ फर्नीचर को नुकसान पहुंचा है. वहां लगे दो सीसीटीवी कैमरे भी डैमेज हुए हैं.

तेजी से बढ़े हैं एटीएम लूट की घटना

आपको बता दें कि भारत में हर साल एटीएम लूटने के हजारों मामले सामने आते हैं. एक आंकड़े के अनुसार, फाइनेंशियल ईयर 2019-20 (FY20) के दौरान देश में एटीएम लूटने के 1,302 मामले सामने आए थे और इन मामलों में 68.45 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. वित्त मंत्री निर्मला साीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने खुद संसद में इस आंकड़े को पेश किया था. एटीएम लूटने के मामले पिछले तीन साल में तेजी से बढ़े हैं. कई बार तो ऐसी भी खबरें सामने आती है कि चोर पूरा मशीन ही उठाकर ले जाते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page