Follow Us On Goggle News

Bihar Hooch Tragedy : वैशाली में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, लोगों ने पुलिस पर लगाए संगीन आरोप.

इस पोस्ट को शेयर करें :

शराबबंदी वाले राज्य बिहार के वैशाली में हुई इस घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा है. शराब पीने से 5 की मौत और दो अन्य लोगों की भी स्थिति चिंताजनक बनी है. गांव के लोगों ने पुलिस पर संगीन आरोप लगाए हैं.

बिहार में एक बार फिर से जहरीली शराब (Hajipur Poisonous Liquor Case) लोगों के मौत का कारण बनी है. मामला वैशाली जिला से जुड़ा है, जहां के राघोपुर दियारा इलाके में जहरीली शराब से एक साथ 5 लोगों को मौत हो गई. पांच लोगों की मौत हो जाने से कोहराम मच गया है, वहीं बिहार सरकार की शराबबंदी योजना (Bihar No Liquor Policy) की धज्जियां भी उड़ी हैं. पूरा मामला जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के चक सिंगार पंचायत के वार्ड नंबर 6 स्थित दलित बस्ती की है. दो लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं.

मामला प्रकाश में आने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा है. यह मामला स्कूल परिसर में शराब और मछली-भात की पार्टी से जुड़ा है. बुधवार को दिन भर में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि गुरुवार को पहले सुबह एनएमसीएच में इलाजरत दो लोगों की मौत हुई. दो अन्य लोग एनएमसीएच में इलाजरत हैं. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है और इसके विरोध में ग्रामीणों ने बुधवार को पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था.

यह भी पढ़ें :  #JeeneDo : चाकू दिखाकर श्मशान घाट पर महिला से दुष्कर्म, झाड़-फूंक के नाम पर ले गया था तांत्रिक.

 5 died due to drinking poisonous liquor in Vaishali

ग्रामीणों के मुताबिक इस इलाके में धड़ल्ले से देसी शराब का धंधा चल रहा है और शिकायत करने पर भी कार्रवाई नहीं होती है, जिसका नतीजा है कि 7 लोग जहरीली शराब से बीमार पड़े जिसमें से एक-एक कर 5 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. चक सिंगार गांव वार्ड नंबर 6 के दलित बस्ती निवासी ललिता देवी ने बताया कि इस इलाके में धड़ल्ले से शराब का धंधा चलता है और मना करने पर धंधेबाज द्वारा धमकी दी जाती है. पुलिस भी कोई करवाई नहीं करती.

घटना की जानकारी मिलने पर बुधवार को घटनास्थल पर पहुंचे सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया की कुछ लोगों ने शराब पार्टी की थी. जांच के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के मुताबिक जो लोग शराब पार्टी में शामिल थे, उन्हीं लोगों में से एक साथ 7 लोग बीमार पड़े जिनका ग्रामीण बगैर पुलिस को सूचना दिए चोरी छिपे इलाज करा रहे थे. इसी दौरान जब दो युवकों की मौत हो गई तो कोहराम मच गया. उसके बाद पुलिस ने बाकी 5 बीमार लोगों को ढूंढ निकाला, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना भेजा गया.

यह भी पढ़ें :  Rape in Bihar : बिहार में 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म, अपराधियों ने गर्म सरिये से दागकर की हत्या.
Bihar Hooch Tragedy
वैशाली में जहरीली शराब से पांच लोगों की मौत के बाद मामले की जांच के लिए पहुंची पुलिस

ग्रामीणों के मुताबिक मंगलवार की शाम चक सिंगार के दलित बस्ती स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय परिसर में दारू और मछली की पार्टी आयोजित की गई जिसमें 10 लोग शामिल हुए थे. वैशाली एसपी मनीष ने बताया कि पूरे मामले पर पुलिस की नजर है और इसमें जो लोग शामिल हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए छापेमारी अभियान चलाई जा रही है. हालांकि, उन्होंने अभी तक जहरीली शराब से लोगों की मौत होने की अधिकारी पुष्टि नहीं की. उन्होंने कहा कि जहरीली शराब से लोगों की मौत होने से इनकार भी नहीं किया जा सकता लेकिन सब कुछ पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट पर निर्भर है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page