Follow Us On Goggle News

Sports News : राजीव गांधी खेल रत्न का नाम अब हुआ ‘मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड’, पीएम मोदी ने किया ऐलान.

इस पोस्ट को शेयर करें :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा “मुझे पूरे भारत के नागरिकों से खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखने के लिए कई अनुरोध प्राप्त हो रहे हैं. उनकी भावना का सम्मान करते हुए, खेल रत्न पुरस्कार को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार कहा जाएगा.”

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के ओलिंपिक खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतते ही लोगों के जेहन में अचानक ध्‍यानचंद आने लगे। जिसके बाद सोशल मीडिया में लोग ‘राजीव गांधी खेल रत्ना’ अवार्ड का नाम बदलकर ‘मेजर ध्‍यानचंद अवार्ड’ ( Major Dhyan Chand ) करने की मांग करने लगे। इसको देखते हुए मोदी सरकार ने इस पुरस्कार का नाम बदल दिया है।

भारत के सर्वोच्च खेल सम्मान खेल रत्न पुरस्कार का नाम अब राजीव गांधी खेल रत्न नहीं बल्कि मेजर ध्यानचंद खेल रत्न होगा। भारतीय हॉकी टीमों के टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के बाद इस सम्मान का नाम महान हॉकी खिलाड़ी के नाम पर रखने का फैसला लिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह घोषणा करते हुए कहा कि उन्हें देश से भी नागरिकों के अनुरोध मिल रहे हैं कि खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखा जाये।

यह भी पढ़ें :  IND vs ENG 1st Test Score Live: इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिरा, टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने बनाया दबाव.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा “मुझे पूरे भारत के नागरिकों से खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखने के लिए कई अनुरोध प्राप्त हो रहे हैं। उनकी भावना का सम्मान करते हुए, खेल रत्न पुरस्कार को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार कहा जाएगा।”

मोदी ने ट्वीट किया ,‘‘उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए खेल रत्न पुरस्कार को अब मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार कहा जायेगा। मेजर ध्यानचंद खेलों में भारत को गौरवान्वित और सम्मानित करने वाले अग्रणी खिलाड़ियों में से थे। देश के सर्वोच्च खेल सम्मान का नाम उनके नाम पर ही होना चाहिये।’

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page