Follow Us On Goggle News

IPL 2022 : धोनी ने अचानक क्यों छोड़ी कप्तानी? चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने किया बड़ा खुलासा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

IPL 2022 : महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2022 से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी थी. अब सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बड़ा खुलासा किया है.

 

IPL 2022 शुरू होने से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी. उनके बाद रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया था. चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल का खिताब जीता था. अब सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने एक बड़ा खुलासा किया है. 

 

कोच ने किया बड़ा खुलासा :

चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी का कप्तानी छोड़ने का फैसला अचानक लिया गया नहीं है बल्कि इस पर पिछले सत्र में ही बात हुई थी. फ्लेमिंग ने हालांकि कहा कि कप्तानी छोड़ने की टाइमिंग को लेकर फैसला धोनी पर छोड़ दिया गया था. उन्होंने आईपीएल 15 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से मिली छह विकेट से हार के बाद वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘हमने इस पर बात की है. एमएस धोनी ने पिछले सत्र में मुझसे इस बारे में बात की थी. टाइमिंग का फैसला उसका अपना था.’

यह भी पढ़ें :  IPL Auction 2022 : पहली बार नीलामी में शामिल होंगे बिहार के खिलाड़ी, आज इन 6 क्रिकेटरों की लगेगी 'बोली'.

 

पहले से ही तय था जडेजा का कप्तान बनना :

बारह सत्र में चार खिताब और पांच बार उपविजेता रहने के बाद धोनी ने बृहस्पतिवार को चेन्नई की कप्तानी रविंद्र जडेजा को सौंपने का फैसला किया. फ्लेमिंग ने कहा, ‘यह पहले से तय था कि धोनी के हटने पर जडेजा कप्तान होंगे. टीम के जरिए इसकी सूचना (श्रीनिवासन को) दे दी गई थी.’ उन्होंने कहा, ‘हम इसका सम्मान करते हैं. यह बदलाव का दौर है. हमारा जडेजा के साथ नाता है और धोनी भी टीम में है. हमारे पास नया कप्तान है और पूर्व कप्तान का अनुभव भी. यह बदलाव का दौर है, लेकिन इससे हम सरलता से निकल जाऐंगे.’

 

धोनी ने 213 मैचों में की कप्तानी :

रवींद्र जडेजा 2012 से चेन्नई टीम के साथ बने हुए हैं. वह सीएसके टीम के तीसरे कप्तान होंगे. आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से ही महेंद्र सिंह धोनी ही टीम की कमान संभाल रहे थे. धोनी ने 213 मैचों में कप्तानी करते हुए टीम को 130 मैचों में जीत दिलाई है. बीच में सुरेश रैना ने भी 6 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम ने सिर्फ 2 ही मैच जीते थे.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page