Follow Us On Goggle News

IPL 2022 : ईशान ने तोड़े ताबड़तोड़ रिकॉर्ड, रोहित को पछाड़ सचिन के क्लब में शामिल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

IPL 2022 DC vs MI : धमाकेदार अर्धशतकीय पारी के साथ ही ईशान किशन ने सचिन तेंदुलकर के मुंबई इंडियन्स के लिए बतौर ओपनर खेलते हुए बनाए रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

IPL 2022 DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई के बीच खेले जा रहे दूसरे आईपीएल मुकाबले में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने शानदार अर्धशतक जड़ा. इसके साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. किशन ने दिल्ली के खिलाफ 48 गेंद में नाबाद 81 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के जड़े.

 

लगातार 3 फिफ्टी जड़ने वाले पहले भारतीय :

धमाकेदार अर्धशतकीय पारी के साथ ही ईशान किशन ने सचिन तेंदुलकर के मुंबई इंडियन्स के लिए बतौर ओपनर खेलते हुए बनाए रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. ईशान किशन सचिन तेंदुलकर के बाद मुंबई इंडियन्स के लिए लगातार तीन अर्धशतक जड़ने वाले पहले ओपनर और पहले भारतीय बन गए हैं.  इन दो खिलाड़ियों के अलावा और कोई भारतीय खिलाड़ी मुंबई इंडियन्स के लिए ऐसा नहीं कर सका है. सचिन ने भी लगातार 3 मैच में फिफ्टी जड़ी थी. 

यह भी पढ़ें :  Watch IPL 2022 Free: रिलायंस जियो के ग्राहक फ्री में देख पाएंगे आईपीएल.

2020 के बाद से मुंबई के लिए बनाए सर्वाधिक रन :

ईशान किशन 2020 के बाद से मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने इस फेहरिस्त में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड को पीछे छोड़ा. 

 

 

 

2020 से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज :

838 – ईशान किशन
800- क्विंटन डीकॉक
797- सूर्यकुमार यादव
754- रोहित शर्मा
516- कीरोन पोलार्ड

मुंबई ने दिल्ली के सामने रखा 178 रन का लक्ष्य :

ईशान किशन (नाबाद 81) और कप्तान रोहित शर्मा (41) की ताबड़तोड़ पारी की वजह से यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में आईपीएल 2022 के डबल हेडर के खेल जा रहे पहले मुकाबले में रविवार को मुंबई इंडियंस (MI) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 178 रनों का लक्ष्य दिया. एमआई ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए. टीम की ओर से कप्तान रोहित और ईशान के बीच 50 गेंदों में 67 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी हुई.

यह भी पढ़ें :  National Sports Day :राष्ट्रीय खेल दिवस पर सड़क पर 'खेल', सुविधाओं के लिए खिलाड़ियों ने किया प्रदर्शन.

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा कुलदीप यादव ने तीन विकेट झटके. वहीं, खलील अहमद ने दो विकेट लिए. इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी एमआई की शुरुआत शानदार रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और ईशांत किशन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page