Follow Us On Goggle News

IND vs ENG 3rd Test Live Score: तीसरा टेस्ट में भारतीय खिलाडी का शर्मनाक खेल, सिर्फ 78 रनों पर सिमटी भारत की पहली पारी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

IND vs ENG 3rd Test Live Score: तीसरा टेस्ट में भारतीय खिलाडी का शर्मनाक खेल, सिर्फ 78 रनों पर सिमटी भारत की पहली पारी.

 

भारत और इंग्लैंड के बीच हेडिंग्ले के लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाज़ों ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया. तीसरे टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ 78 रनों पर ऑल आउट हो गई.

 

इंग्लैंड की घातक गेंदबाजी के आगे भारत के 9 खिलाड़ी डबल डिजिट स्कोर में भी नहीं पहुंच सके. इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन ने तीन-तीन और सैम कर्रन और ओली रॉबिन्सन ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 19 रन बनाए. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 18 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा छू नहीं सका.

यह भी पढ़ें :  MS Dhoni: अब एक्टिंग करते नजर आएंगे एमएस धोनी , पत्‍नी साक्षी ने बताया वेब सीरीज का नाम.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. टीम इंडिया लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना चुकी है. विराट कोहली की टीम के पास जहां तीसरे टेस्ट में अपनी बढ़त को मजबूत करने का मौका है वहीं इंग्लैंड की टीम एक साथ कई बदलाव कर सीरीज में जोरदार वापसी करने की कोशिश करेगी.

जीत के बावजूद विराट कोहली के लिए प्लेइंग 11 का सिलेक्शन परेशानी का सबब बना हुआ है. टीम इंडिया ने पहले दो टेस्ट में आर अश्विन को मौका नहीं दिया है. अश्विन जैसे स्टार स्पिनर जो कि इन फॉर्म भी है उसे बाहर रखने का फैसला आसान नहीं है. लेकिन टीम के चारों तेज गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है ऐसे में कप्तान अश्विन को तीसरे टेस्ट में मौका देते हैं या नहीं इसे देखना बेहद ही दिलचस्प रहने वाला है.

यह भी पढ़ें :  Sports News : राजीव गांधी खेल रत्न का नाम अब हुआ ‘मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड’, पीएम मोदी ने किया ऐलान.

टीम इंडिया के लिए विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म भी चिंता का विषय है. ये तीनों खिलाड़ी अब तक इस सीरीज में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. विराट कोहली को करीब दो साल से टेस्ट क्रिकेट में शतक का इंतजार है. वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 2018 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में सेंचुरी नहीं लगाई है.

इंग्लैंड की टीम हालांकि तीसरे टेस्ट में बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है. डेविड मलान का खेलना तय है और वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए नज़र आएंगे. ओली पोप को नंबर 6 पर खेलने का मौका मिल सकता है. इंग्लैंड की टीम तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ मैदान में उतर सकती है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page