Follow Us On Goggle News

Bihar Unlock – 6 : बिहार में आज होगी अनलॉक- 6 की घोषणा, घटते कोरोना संक्रमण को देख सरकार फिर दे सकती ये छूट

इस पोस्ट को शेयर करें :

कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं ऐसे में हो सके तो सरकार की ओर से मंदिरों को भी खोले जाने की अनुमति मिल जाए. वहीं, पार्क खोलने के समय को भी बढ़ाया जा सकता है.

बिहार में सात अगस्त से 25 अगस्त तक अनलॉक-5 (Unlock-5) लागू किया गया था. इसके तहत राज्य में कुछ प्रतिबंधों के साथ शॉपिंग मॉल और सिनेमा हॉल को खोलने की इजाजत दी गई थी. अब ऐसे में बुधवार से अनलॉक-5 की समाप्ति के बाद सरकार फिर छूट बढ़ा सकती है. क्योंकि बिहार में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं ऐसे में हो सके तो सरकार की ओर से मंदिरों को भी खोले जाने की अनुमति मिल जाए. वहीं, पार्क खोलने के समय को भी बढ़ाया जा सकता है. एक-दो दिनों में औपचारिक घोषणा की जा सकती है.

इसके पूर्व सोमवार को राज्य में कोरोना की स्थिति और अनलॉक को लेकर मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इसमें कई जिलों के डीएम से भी रियायत बढ़ाने आदि पर विचार-विमर्श किया गया. गौरतलब हो कि अनलॉक-5 में नौवीं और इससे ऊपर के स्कूल 7 अगस्त से जबकि पहली से आठवीं के स्कूलों को 16 अगस्त से खोलने की अनुमति दी गई थी. हालांकि स्कूलों में छात्रों की संख्या 50 फीसद ही रखनी थी. 10वीं क्लास के ऊपर के कोचिंग संस्थानों को भी नियम और शर्तों के साथ खोले जाने की अनुमति मिली थी.

यह भी पढ़ें :  Dussehra Festival 2021: विजदशमी पर होती है शस्त्रों की पूजा, जानिए दशहरा पर्व तिथि व शुभ मुहूर्त.

अनलॉक-5 में लोगों को दी गई थी ये छूट :

● सिनेमा हॉल शाम के सात बजे तक 50 फीसद क्षमता के साथ.
● शॉपिंग मॉल शाम के सात बजे तक, एक दिन के अंतराल पर.
● सार्वजनिक परिवहन में पूरी क्षमता के साथ यात्री बैठ सकते हैं.

बिहार में कोरोना के एक्टिव केस 101, कम हुए मामले : मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बिहार में कोरोना के एक्टिव केस सिर्फ 101 हैं. हर दिन नए मरीजों के साथ एक्टिव केस की संख्या भी कम हो रही है. मंगलवार को बिहार के छह जिलों से नौ नए मामले सामने आए. वहीं, 19 लोग स्वस्थ भी हुए हैं जबकि 1,36,284 लोगों की जांच की गई है. बिहार में रिकवरी रेट 98.63 ही है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page