Follow Us On Goggle News

School Closed Again: क्या फिर से बंद होंगे स्कूल? पैरेंट्स कर रहे हैं ये मांग.

इस पोस्ट को शेयर करें :

School Closed Again: देश भर में एक बार फिर कोरोना महामारी अपना पैर पसार रहा है. ऐसे में राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में लगातार कोविड-19 मामले बढ़ने लगे हैं. जिसको लेकर राज्य सरकार तथा केंद्र सरकार भी चिंतित दिख रही है एवं कोरोना महामारी को रोकने के लिए नई योजनाएं बना रही है.

 

ऐसे में माता पिता एवं अभिभावक सबसे ज्यादा अपने बच्चों की शिक्षा को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं. कोरोना महामारी लेकर भी काफी अलर्ट नजर आ रहे हैं. ज्यादातर अभिभावक यह सवाल पूछ रहे हैं कि क्या फिर कोरोना महामारी की चौथी लहर के कारण स्कूल एवं शिक्षण संस्थान बंद होंगे ?

 

एक्सपर्ट्स के मुताबिक भारत में चौथी लहर जून-जुलाई के महीने में दस्तक दे सकती है. सरकार (Government) भी बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए कई मीटिंग्स कर रही है.

 

पीएम मोदी की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक: School Closed Again

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर कोविड नियमों (Covid Rules) को कड़ाई से फॉलो करने की सलाह दी थी. कोविड की चौथी लहर में छोटे बच्चों में संक्रमण के तेजी से फैलने की बात सामने आ रही है. कुछ स्कूलों में कोविड केस पाए जाने पर स्कूलों को बंद कर दिया गया.

यह भी पढ़ें :  Corona Updates : 14 दिन में 1 लाख से 3 लाख हुए केस, तीसरी लहर पर एक्सपर्ट दे रहे ये चेतावनी.

 

पैरेंट्स हो रहे परेशान: School Closed Again

पैरेंट्स (Parents) अपने बच्चों के लिए परेशान हैं और स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई की मांग कर रहे हैं. लोकल सर्किल्स के एक सर्वे के मुताबिक 63% पैरेंट्स स्कूलों में ऑनलाइन (Online) पढ़ाई की बात पर जोर दे रहे हैं. पैरेंट्स का मानना है कि ऐसा करने से बच्चों की सेहत (Health) और पढ़ाई दोनों में से किसी का भी कोई नुकसान नहीं होगा. आपको बता दें कि 15% लोगों का मानना है कि ऑनलाइन क्लास नहीं होनी चाहिए.

क्या कहता है आंकड़ा? School Closed Again

सर्वे (Survey) के आंकड़े के मुताबिक जब टीपीआर (TPR) 5% को पार कर ले तब 63% पैरेंट्स के मुताबिक ऑनलाइन क्लास शुरू कर देनी चाहिए. जबकि 34% पैरेंट्स कहते हैं कि बच्चों की क्लासेस फिजिकल यानी ऑफलाइन (Offline) मोड में ही होनी चाहिए.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page