Follow Us On Goggle News

Mega Vaccination Camp : पटना में आज मेगा वैक्सीनेशन, 822 केंद्रों पर 2.5 लाख कोरोना टीका लगाने का लक्ष्य.

इस पोस्ट को शेयर करें :

पटना में आज से मेगा कोविड वैक्सीनेशन अभियान कैंप की शुरूआत हो रही है. इस अभियान के तहत जिले के ढ़ाई लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

राजधानी पटना (Patna) में मंगलवार यानि 31 अगस्त को मेगा वैक्सीनेशन कैंप (Mega Covid Vaccination Camp) का आयोजन किया गया है. इस अभियान के तहत पटना जिले में 1 दिन में ढाई लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इस लक्ष्य को अंजाम देने के लिए 822 केन्द्रों पर युद्ध स्तर पर टीकाकरण (Covid Vaccination) कार्य किए जाएंगे, जिसके लिए 822 टीमें कार्यरत हैं.

टीकाकरण में 967 एनएम और 888 डाटा एंट्री ऑपरेटर के अलावा भारी संख्या में कर्मी तैनात हैं. इस मेगा वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए वैक्सीनेशन अभियान के दौरान जिला से लेकर अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर के अधिकारी लगातार मॉनिटरिंग करेंगे. आपको बता दें कि और वैक्सीनेशन अभियान की तैयारियों को लेकर सोमवार जिलाधिकारी ने वीडियो कंफ्रेंसिंग के माध्यम से तैयारियों का जायजा लिया था.

यह भी पढ़ें :  Corona Vaccination : बिहार में Vaccination Center पर जमकर चले लाठी-डंडे और लात-घूसे, देखिए वायरल VIDEO.

जिले में कोविड वैक्सीनेशन अभियान को गति देने और शत-प्रतिशत लोगों को वैक्सीन लगाने को लेकर डीएम चंद्रशेखर सिंह ने इसका आयोजन किया है. सोमवार देर शाम उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत तमाम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और स्थिति का फीडबैक लिया.

इस मेगा वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को पीएचसी में सुबह 7:00 बजे ही उपस्थित होने और सभी कर्मियों को अपने सेशन साइट पर ससमय उपस्थिति सुनिश्चित कराने को लेकर निर्देश दिया गय है. लोगों को टीका लगाने का कार्य सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगा.

टीकाकरण अभियान के दौरान प्रत्येक सेंटर पर आशा सेविका एवं जीविका दीदी द्वारा मोबिलाइजेशन का कार्य किया जाएगा. साथ ही प्रत्येक केंद्र पर दो-दो शिक्षक की भी ड्यूटी लगाई गई है. इस अभियान के दौरान लक्ष्य रखा गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में जो वैक्सीन के पहले डोज से अब तक वंचित हैं, उन्हें वैक्सीन से लाभान्वित किया जाए.

यह भी पढ़ें :  Bihar Unlick -5 : बिहार में 16 अगस्त से खुल रहे 1 से 8वीं तक के स्कूल, तैयारी पूरी.

जबकि शहरी क्षेत्र में पहले डोज लगभग शत प्रतिशत लोगों को लग चुका है और सेकंड डोज के वैक्सीनेशन की रफ्तार काफी धीमी है. ऐसे में शहरी क्षेत्र में अधिक से अधिक सेकंड डोज के वैक्सीनेशन का लक्ष्य है. जिलाधिकारी ने पटना वासियों से इस वैक्सीनेशन अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page