Follow Us On Goggle News

Delhi Schools Corona Guideline : कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन – ‘हर स्कूल में होगा क्वारंटीन रूम, टीचर रोज पूछेंगे कोरोना का हाल’

इस पोस्ट को शेयर करें :

Delhi School New Covid Guidelines : दिल्ली के स्कूलों के लिए दिल्ली सरकार ने कोरोना गाइडलाइन जारी किया है. दिल्ली के हर स्कूलों क्वारंटीन रूम उपलब्ध होंगे. साथ ही टीचर सभी बच्चों से कोरोना के लक्षणों के बारे में पूछेंगे.

 

Delhi School New Covid Guidelines : दिल्ली के स्कूलों में कोरोना के मामले को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए गाइडलाइन जारी किया है. दिल्ली के स्कूलों में क्वारंटीन रूम उपलब्ध होगा. साथ ही शिक्षक प्रतिदिन छात्रों से और उनके परिवार के सदस्यों में कोविड से संबंधित लक्षणों के बारे में पूछेंगे. 20 अप्रैल को डीडीएमए की बैठक में दिल्ली (Delhi schools corona Case) के स्कूलों को बंद नहीं करने का फैसला लिया गया था. साथ ही स्कूलों को के लिए विस्तृत गाइडलाइन (Delhi School) जारी करने की बात कही गई थी. स्कूलों में स्टूडेंट्स की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए गाइडलाइन जारी कर दिया गया है. मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करना अनिवार्य है.

यह भी पढ़ें :  Corona Guidelines Update: फिर लौटीं कोरोना पाबंदियां, अब फेस मास्क लगाना होगा जरूरी; जानें स्कूल पर क्या फैसला.

 

सख्ती से किया जाए कोरोना के नियमों का पालन :

इसके अलावा दिल्ली के सभी स्कूलों में कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं की जाएगी. इससे पहले दिल्ली शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि स्कूल में एक भी बच्चा कोरोना पॉजिटिव आता है तो उस विंग को बंद कर दिया जाएगा. स्कूलों को पूरी तरह सैनेटाइज किया जाएगा. थर्मल से स्कैनिंग होगी. स्कूलों में हाथ धोने की भी सुविधा प्रोवाइड कराई जाएगी.

 

 

 

किसी भी बच्चे में सर्दी, बुखार, उल्टी, सिर दर्द, पेट दर्द या किसी तरह के लक्षण दिखाई देते हैं. तो उस बच्चों को क्वारंटीन क्वारंटीन रूम में ले जाएं. साथ ही इसकी सूचना जिला प्राधिकरण दी जाएगी. साथ ही इस बात का भी ख्याल रखना होगा कि किसी बच्चे की फैमिली में कोरोना पॉजिटिव (Delhi Corona Positive) न पाए गए हों. बिना थर्मल स्कैनिंग के स्कूल में अंदर नहीं जाने दिया जाएगा. साथ ही मास्क और सोशल डिस्टेसिंग जैसे नियमों का पालन करना अनिवार्य है.

यह भी पढ़ें :  UGC Dual Degree : यूजीसी ने डुअल डिग्री को लेकर जारी किया गाइडलाइन, जानिए कैसे कर सकते हैं एक साथ दो डिग्री कोर्स.

 

दिल्ली में मास्क लगाना अनिवार्य :

इसके अलावा दिल्ली में अब मास्क लगाना अनिवार्य होगा. मास्क न लगाने पर 500 रु का फाइन देना होगा. इससे पहले दिल्ली में फेस मास्क न पहनने पर लगाने वाले जुर्माने को हटा दिया था. सोशल डिस्टेंसिग का ख्याल रखना होगा. साथ कोरोना टीकाकरण पर जोर देने की बात कही गई है. दिल्ली के स्कूल (Delhi Schools Corona guideline) बंद नहीं होंगे. कोरोना के नियमों के साथ स्कूलों का संचालन किया जाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page