Follow Us On Goggle News

Coronavirus Pandemic : 2022 में खत्म हो जाएगी कोरोना महामारी? WHO ने कही बड़ी बात.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Coronavirus Pandemic : ओमिक्रॉन दुनियाभर में तेजी से फैल रहा था लेकिन कुछ देशों के पास बिना लक्षणों वाले मरीजों की बड़ी संख्या को देखते हुए सभी का टेस्ट करने के लिए पैसे नहीं थे.

Coronavirus Pandemic : विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि अगर ओमिक्रॉन के बाद कोविड-19 का कोई बड़ा प्रकोप नहीं होगा, तो 2022 में महामारी का अंत हो सकता है. हालांकि इसका मतलब ये नहीं है कि कोरोना वायरस पूरी तरह से गायब हो जाएगा.

2022 में खत्म हो सकती है महामारी :

फिलहाल भविष्यवाणियां करना कठिन है, लेकिन WHO को उम्मीद है कि अगर कुछ और नहीं होता है तो महामारी 2022 में खत्म हो सकती है. महामारी के अंत का मतलब है कि कोई बड़ा प्रकोप नहीं होगा.

वायरस म्यूटेशन करने में है सक्षम :

WHO ने कहा कि बड़ी संख्या में मामले आने का मतलब है कि वायरस म्यूटेशन करने में सक्षम है, इसलिए हम नहीं जानते कि कैसी स्थिति सामने आएगी. हालांकि, सतर्क रहते हुए उम्मीद की जानी चाहिए कि ओमिक्रॉन के दुनियाभर में फैलने के बाद इसके बड़े प्रकोप खत्म हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें :  Bihar Unlock - 6 : बिहार में आज अनलॉक 6 पर होगा फैसला, धार्मिक स्थलों को खोलने की मंजूरी देगी सरकार?

तेजी से फैला ओमिक्रॉन :

वुजनोविक के अनुसार, डब्ल्यूएचओ भविष्यवाणी करने की कोशिश कर रहा है कि ये कब होगा? लेकिन ये मुश्किल है क्योंकि कई देश अब अपनी परीक्षण रणनीतियों में बदलाव ला रहे हैं. ओमिक्रॉन बहुत संक्रामक था और तेजी से फैल रहा था, जबकि कुछ देशों के पास बिना लक्षणों वाले मरीजों की बड़ी संख्या को देखते हुए सभी का टेस्ट करने के लिए पैसे नहीं थे.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page