Follow Us On Goggle News

Corona Death Compensation: कोरोना से जान गंवाने वाले नर्सिंग और सफाई कर्मचारी एक-एक करोड़ रुपये का चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Corona Death Compensation: राजधानी दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने कोविड-19 से जान गंवाने वाले नर्सिंग अधिकारी चिन्नीचिंग और सफाई कर्मचारी सीमा के परिवार के सदस्यों को Corona Death Compensation बुधवार को एक-एक करोड़ रुपये के चेक सौंपे। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।

 

गहलोत ने बताया दोनों लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में काम करते थे। मंत्री ने जारी बयान में कहा कि दोनों कोविड योद्धाओं ने अपनी जान जोखिम में डाल दी और महामारी के दौरान दिल्ली के नागरिकों की सेवा की। भले ही अनुग्रह राशि परिवारों को हुए नुकसान की भरपाई नहीं कर सकती, लेकिन उम्मीद है कि दिल्ली सरकार की ओर से प्रदत्त इस वित्तीय सहायता से परिवार के सदस्यों को आगे के जीवन में कुछ मदद मिलेगी।

 

उन्होंने बताया कि अरविंद केजरीवाल सरकार महामारी के कारण जान गंवाने वाले कोविड योद्धाओं के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये Corona Death Compensation की वित्तीय सहायता प्रदान कर रही है। गहलोत ने परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि चिन्नीचिंग ने सात मई, 2021 को संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया, जबकि सीमा का आठ जून, 2020 को निधन हो गया।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page