Follow Us On Goggle News

UTET Result 2022: उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम जारी, ukutet.com पर करें चेक

इस पोस्ट को शेयर करें :

UTET Result 2022: उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम जारी दिया कर गया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

 

UTET Result 2022: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (UBSE) द्वारा उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (UTET) के परिणाम 2021-22 आज, 25 मार्च, 2022 को द्वारा घोषित किया गया है. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे उम्मीदवार अपना सरकारी परिणाम उत्तराखंड टीईटी पेपर 1 (UTET Exam Result 2022) और 2 स्कोर अब आधिकारिक वेबसाइट ukutet.com पर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं. यूटीईटी परिणाम 2021-22 26 नवंबर, 2022 को आयोजित परीक्षा के लिए घोषित किया गया है. उम्मीदवार या तो यूटीईटी पेपर 1 या पेपर 2 या दोनों पेपर के लिए उपस्थित हुए, यह उन कक्षाओं पर निर्भर करता है जिन्हें वे पढ़ाना चाहते हैं.

परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की गई थी और यूटीईटी प्रवेश पत्र का उपयोग अब यूटीईटी सरकार परिणाम की जांच के लिए किया जा सकता है. उम्मीदवारों को अपने यूटीईटी स्कोर की जांच करने के लिए अपने पंजीकरण संख्या और पासवर्ड की आवश्यकता होगी. परिणाम डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों की मदद ले सकते हैं.परीक्षा 26 नवंबर, 2021 को आयोजित किया गया था.

यह भी पढ़ें :  Bank Recruitment 2022 : बैंक में नौकरी पाने का एक अच्छा अवसर ! इस बैंक में निकली वैकेंसी, जल्दी करें अप्लाई.

 

 

ऐसे चेक करें रिजल्ट (How To Check Result) :

1.उम्मीदवारों को उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट ukutet.com पर जाना होगा.

2. होमपेज पर, अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें.

3.पूछे गए अनुसार अपना पंजीकरण नंबर, पासवर्ड और कैप्चा दर्ज करें.

4.आपका UTET परिणाम 2021-22 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

5.भविष्य के संदर्भों के लिए अपने स्कोर की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें.

उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि घोषित यूटीईटी परिणाम 2021-22 ऐसे समय में आया है जब भर्तियां चल रही हैं. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि केवल यूटीईटी परीक्षा पास करने का मतलब यह नहीं है कि उम्मीदवारों के पास नौकरी है. यूटीईटी परिणाम के बाद नौकरी पाने के लिए उन्हें पात्रता मानदंड को पूरा करना होगा और उनके पास उचित दस्तावेज होने चाहिए.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page