Follow Us On Goggle News

UPSC IES ISS Result 2021: यूपीएससी आईईएस और आईएसएस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UPSC IES ISS Result 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 16 जुलाई 2021 को हुआ था. रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

UPSC IES ISS Result 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से इंडियन इकोनामिक सर्विस इंडियन स्टैटिसटिकल सर्विस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. यूपीएससी के इन परीक्षाओं में जो उम्मीदवार शामिल हुए थे वो ऑफिशियल वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट (UPSC IES ISS Result 2021) चेक कर सकते हैं. यूपीएससी की ओर से आईईएस और आईएसएस पदों पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कोई 26 पदों पर भर्तियां होनी है.

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से आईईएस (Indian Economic Service) और आईएसएस (ISS) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अप्रैल 2021 को शुरू हुई थी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 27 अप्रैल 2021 तक का समय मिला था. फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही थी. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 16 जुलाई 2021 को हुआ था जिसका एडमिट कार्ड 29 जून 2021 को जारी किया गया था. अब इस परीक्षा के रिजल्ट (UPSC IES ISS Result 2021) ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें :  NEET Exam 2021 Admit Card : NEET की परीक्षा 12 सितंबर को होगा, जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड.

वैकेंसी डिटेल्स :

इस वैकेंसी (UPSC IES/ISS Recruitment 2021) के तहत कुल 26 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (IES) के 15 और इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस (ISS) के 11 पद तय किए गए हैं. इन पदों पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को भारतीय आर्थिक और सांख्यिकी संबंधित विभागों में नौकरी का मौका मिलेगा.

कैसे चेक करें रिजल्ट :

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • वेबसाइट की होम पेज पर Examination पर क्लिक करें.
  • अब Written Result: Indian Economic Service – Indian Statistical Service Examination, 2021 के लिंक पर जाएं.
  • यहां Document Type के लिंक पर जाएं.
  • क्लिक करते ही रिजल्ट का पीडीएफ फाइल खुलकर सामने आएगा.
  • इसमें नाम या रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.
  • उम्मीदवार चाहे तो रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते.
  • डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें.

एग्जाम सेंटर्स :

इस वैकेंसी के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन अलग-अलग शहरों में किया जाएगा. इसमें अहमदाबाद, जम्मू, बेंगलुरु, कोलकाता, भोपाल, लखनऊ, चंडीगढ़, मुंबई, रायपुर, चेन्नई, पटना, कटक और प्रयागराज शहर मुख्य रूप से शामिल हैं. इसके अलावा यह परीक्षा दिल्ली, दिसपुर, शिमला, हैदराबाद और जयपुर में हुआ था.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page