Follow Us On Goggle News

UPSC CSE Exam 2022 : यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UPSC CSE Exam 2022 : यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज है. IAS और IFS प्रारंभिक परीक्षा 5 जून, 2022 को आयोजित की जाएगी.

UPSC CSE application form Exam 2022 : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सिविल सेवा परीक्षा यूपीएससी सीएसई (UPSC CSE) प्रीलिम्स 2022 परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज यानी 22 जनवरी 2022 है. एप्लिकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है. जिन उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. IAS प्रारंभिक और IFS परीक्षा दोनों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आज है. UPSC प्रीलिम्स 2022 के पंजीकरण आज शाम 6 बजे बंद हो जाएंगे.

UPSC परीक्षा कैलेंडर के अनुसार, सभी उम्मीदवारों के लिए IAS और IFS प्रारंभिक परीक्षा 5 जून, 2022 को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार अगले दौर यानी कि मेन्स परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे. ऑनलाइन आवेदन कैसे करें, यह जानने के लिए उम्मीदवार यहां दी गई चरण-दर-चरण प्रक्रिया की जानकारी आगे दी गई है. वे यहां दिए गए सीधे लिंक से यूपीएससी परीक्षा के लिए विस्तृत अधिसूचना भी देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  NEET MDS Exam Pattern 2022 : नीट एमडीएस की रजिस्ट्रेशन शुरू, 6 मार्च को होगी परीक्षा, यहां देखें एग्जाम पैर्टन.

 

upsc UPSC CSE Exam 2022 : यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें अप्लाई.

 

ऐसे करें आवेदन (How To Apply) :

उम्मीदवारों को संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा. होमपेज पर, सक्रिय परीक्षा अनुभाग पर जाएं और फिर सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा या भारतीय वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा पर क्लिक करें. सभी विवरण देकर और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके आवेदन पत्र भरें. आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें. आपके यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स 2022 और यूपीएससी आईएफएस परीक्षा फॉर्म जमा किए जाएंगे. भविष्य के संदर्भों के लिए इसकी एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें.

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि UPSC CSE प्रारंभिक 2022 और IFS प्रारंभिक दोनों एक ही तारीख पर आयोजित किए जाएंगे. इस बार, आईएएस उम्मीदवारों के लिए लगभग 861 और वन सेवा उम्मीदवारों के लिए लगभग 151 खाली पद हैं. हालांकि यह संख्या विभिन्न कारकों के आधार पर बदल सकती है, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय पर आवेदन करें.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page