Follow Us On Goggle News

संघ लोक सेवा आयोग ने घोषित किया सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 का रिजल्ट | UPSC Civil Service Prelims Results 2021.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UPSC Civil Service Prelims Results 2021: संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित कर दिया है.

UPSC Civil Service Prelims Results 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 (Civil Service Prelims Results 2021) का परिणाम घोषित कर दिया है. रिजल्ट यूपीएससी की वेबसाइट (UPSC Website) upsc.gov.in पर जारी किया गया है. वेबसाइट पर रिजल्ट की पीडीएफ कॉपी अपलोड की गई है. कैंडिडेट फाइन ओपन करके अपना रोल नंबर सर्च कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन इसी महीने 10 अक्टूबर को हुआ था.

यूपीएससी की ओर से एक बयान में कहा गया है कि सभी सफल उम्मीदवारों को सिविल सेना मुख्य परीश्रा के लिए विस्तृत आवेदन पत्र 1 (DAF-1) में फिर से आवेदन करना होगा. इसे भरने और जमा करने की तारीखों और महत्वपूर्ण निर्देशों की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट पर ठीक समय पर की जाएगी.

यह भी पढ़ें :  JSSC Teacher recruitment 2022 : युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका ! झारखंड में टीचरों के लिए निकलीं बंपर भर्ती, यहां जानें कैसे करें आवेदन.

आयोग ने बताया है कि सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 के अंक, कटऑफ और आंसर की फाइनल रिजल्ट घोषित होने के बाद जारी की जाएगी.

ऐसे चेक कर सकते हैं रिजल्ट :

सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 का परिणाम आप ऐसे चेक कर सकते हैं-

– सबसे पहले UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in जाएं.
– इसके बाद What’s New सेक्शन में जाएं, जहां आपको रिजल्ट का लिंक मिलेगा.
– इस लिंक पर क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ फाइल मिलेगी.
– इस पीडीएफ फाइल को ओपन करके अपना रोल नंबर सर्च करें.

 

UPSC Prelims Result : Click Here

 

आयोग हर साल भारतीय प्रशासनिक सेवा यानी IAS, भारतीय विदेश सेवा यानी IFS और भारतीय पुलिस सेवा यानी IPS के अधिकारियों की भर्ती के लिए तीन चरणों में परीक्षा का आयोजन करती है. पहला चरण प्रारंभिक, दूसरा मुख्य और तीसरा चरण इंटरव्यू.

बताया जा रहा है कि इस साल UPSC IAS प्री परीक्षा 2021 के लिए लगभग 10 लाख कैंडिडेट ने रजिस्ट्रेशन किया था. ये रिजस्ट्रेशन केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 712 भर्तियों के लिए किए गए थे.

यह भी पढ़ें :  NBCC JE Recruitment 2022: एनबीसीसी में जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई.

 

UPSC CSE Prelims Result 2021 Details :

 

Commission Name Union Public Service Commission (UPSC)
Name of the Posts Civil Services (Indian Administrative Service (IAS), Indian Foreign Service (IFS), Indian Police Service (IPS)
UPSC CSE Prelims Date of exam 10th October 2021
UPSC CSE Result Release Date 29 October 2021
Category Result
UPSC CSE Prelims Result Check Here
Official Site URL upsc.gov.in

इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page