Follow Us On Goggle News

UPPSC Recruitment 2022 : जून में हो सकती है यूपी पीसीएस 2022 परीक्षा, जानें कितने सीटों पर होगी भर्तियां.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UPPSC Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से जारी वार्षिक कैलेंडर के तहत, प्रीलिम्स का एग्जाम 12 जून को और मेन एग्जाम 27 सितंबर 2022 को आयोजित होगा.

 

UPPSC Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश में पीसीएस परीक्षा (UP PCS Exam 2022) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए राहत की खबर सामने आ रही है. उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से पीएसएस 2022 परीक्षा का आयोजन जून महीने में किया जा सकता है. कमीशन की ओर से जारी संभावित कैलेंडर के तहत, पीसीएस (Uttar Pradesh PCS Exam) यानी सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2022 की भर्ती के लिए प्रतियोगी छात्रों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आयोग ने विभागों से खाली पदों को जल्द भेजने के लिए कहा गया है. पीसीएस 2022 भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को अभी तक 12 विभागों से लगभग दो सौ पदों का अधियाचन मिल चुका है.

यह भी पढ़ें :  Allahabad HC Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट में APS पद पर निकली वैकेंसी, यहां देखें डिटेल्स.

 

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPCS) द्वारा SDM के 39 पदों को PCS भर्ती में जोड़ा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि पदों की संख्या अभी और बढ़ाई जा सकती है. कमीशन द्वारा PCS-2022 का कैलेंडर जारी करते हुए बताया गया कि प्रीलिम्स का एग्जाम 12 जून को और मेन एग्जाम 27 सितंबर 2022 को आयोजित होगा.

uppsc 3 UPPSC Recruitment 2022 : जून में हो सकती है यूपी पीसीएस 2022 परीक्षा, जानें कितने सीटों पर होगी भर्तियां.

 

UP SDM के लिए 39 सीटें :

शासन में नियुक्ति विभाग के विशेष सचिव मदन सिंह गर्ब्याल की ओर से 23 फरवरी को जारी पत्र के अनुसार वर्तमान चयन वर्ष 2021-22 के तहत डिप्टी कलेक्टर के पद पर सीधी भर्ती के माध्यम से 39 रिक्तियों और प्रोन्नति के माध्यम से चयन के लिए 73 रिक्तियों का अधियाचन 22 फरवरी को आयोग को भेजा गया है.

UPPSC कैलेंडर जारी :

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अहम जानकारी साझा की गई है. उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (Uttar Pradesh Public Service Commission) की ओर से परीक्षाओं का वार्षिक कैलेंडर जारी कर दिया गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं UPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर वार्षिक कैलेंडर (UPPSC Exam Calendar 2022) चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Sarkari Naukari 2021 : देश में कैसे बढ़ेंगी नौकरियां? अब नीति आयोग ने सरकार से जॉब्स बढ़ाने के लिए कहा.

कैलेंडर के अनुसार, 12 जून सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) प्रारंभिक परीक्षा और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/ क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) प्रारंभिक परीक्षा 2022 आयोजित की जाएगी. सारी प्रक्रिया पूरी होने पर अप्रैल का आधा महीना बीत जाएगा. इसके बाद प्रश्न पत्र बनाने, केंद्र निर्धारण आदि का काम शुरू होगा, जिसमें काफी समय लगता है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page