Follow Us On Goggle News

UPPSC Ashram Paddhati Lecturer Exam : लेक्चरर आश्रम पद्धति मेन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UPPSC Ashram Paddhati Lecturer Exam: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से आश्रम पद्धति लेक्चरर भर्ती मेन्स परीक्षा का आयोजन 01 मई 2022 किया जाएगा. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए.

 

UPPSC Ashram Paddhati Lecturer Exam 2022: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से आश्रम पद्धति लेक्चरर भर्ती मेन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार प्रीलिम्स परीक्षा पास कर चुके हैं और मेन्स परीक्षा देना चाहते हैं, वो UPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 01 मई 2022 किया जाएगा. राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज में प्रवक्ता (UPPSC Lecturer Ashram Paddhati Uttar Pradesh) के 124 पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा एक मई को लखनऊ में दो पालियों सुबह 9:30 से 11:30 और दो से पांच बजे तक होगी. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए.

यह भी पढ़ें :  Railway Recruitment 2022: रेलवे ने जारी किया भर्ती नोटिफिकेशन, 7th CPC के अनुसार मिलेगा वेतन.

 

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी (UPPCS Lecturer Government Ashram Paddhati Recruitment 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 मार्च 2022 को शुरू हुई थी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12 अप्रैल 2022 तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने का आखिरी समय भी 30 मार्च 2022 थी. आवेदन करने वाल उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर परीक्षा की डिटेल्स देख सकते हैं.

 

Ashram Paddhati Lecturer Admit Card ऐसे करें डाउनलोड :

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Download Admit Card पर क्लिक करें.
  3. अब Download Admit Card For Examination UPPSC Lecturer Ashram Paddhati Mains के लिंक पर जाएं.
  4. यहां Download के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
  6. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  7. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.
यह भी पढ़ें :  Chhattisgarh Board Exam 2022: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षा के लिए ए़डमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड.

डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Ashram Paddhati Lecturer  वैकेंसी डिटेल :

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 124 लेक्चरर की भर्तियां होंगी. इसमें लेक्चरर फिजिक्स के लिए 30, लेक्चरर केमिस्ट्री के लिए 26, लेक्चरर बायोलॉजी के लिए 33 और लेक्चरर मैथ के लिए 35 पदों पर भर्तियां होंगी. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में पूरी डिटेल्स देख सकते हैं. मुख्य परीक्षा के लिए 1473 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page