Follow Us On Goggle News

UPPSC Agriculture Service Exam 2021: यूपी एग्रीकल्चर सर्विस मेंस परीक्षा के लिए नोटिस जारी, देखें डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UPPSC Agriculture Service Exam 2021: उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर एलिजिबल कैंडिडेट्स की लिस्ट चेक कर सकते हैं.

UPPSC Agriculture Service Exam 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से कंबाइंड एग्रीकल्चर सर्विस की प्रीलिम्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों के लिए मेंस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस संबंध में यूपीपीएससी की ओर से एक नोटिस जारी की गई है. जारी नोटिस के अनुसार, मेंस परीक्षा (UPPSC Agriculture Service Exam 2021) 11 नवंबर 2021 को आयोजित होने वाली है.

प्रीलिम्स परीक्षा के बाद कुल 1393 उम्मीदवारों को मेंस परीक्षा के लिए क्वालीफाई घोषित किया गया है. उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर एलिजिबल कैंडिडेट्स की लिस्ट चेक कर सकते हैं. प्रिलिमनरी परीक्षा 1 अगस्त को राज्य के तीन जिलों- प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सुबह 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक आयोजित की गई थी. कुल 73792 उम्मीदवार रजिस्टर्ड थे, जिनमें से 38045 आवेदक प्रारंभिक परीक्षा (UPPSC Agriculture Service Prelims Exam 2021) के लिए उपस्थित हुए थे.

यह भी पढ़ें :  Assistant Professor Appointment : UGC का बड़ा फैसला, 2023 तक असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्ति के लिए PhD जरूरी नहीं.

एग्जाम डिटेल्स :

मुख्य परीक्षा (UPPSC Agriculture Service Mains Exam 2021) के लिए कुल पदों की संख्या का 13 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाता है जो की आरंभिक परीक्षा के मेरिट के आधार पर होता है. मुख्य परीक्षा में दो प्रश्न पत्र होते हैं प्रथम प्रश्न पत्र हिंदी तथा निबंध लेखन का होता है जो कि 100 अंकों का होता है जिसके लिए 2 घंटे का समय दिया जाता है. द्वितीय प्रश्न पत्र आप के चुने गए विषय के अनुसार होता है जो कि 200 अंकों का होता है जिसके लिए समयावधि 03 घंटे की दी जाती है.

नोटिफिकेशन कैसे करें डाउनलोड :

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.
  • होमपेज पर, “कंबाइंड स्टेट एग्रीकल्चर सर्विस (मेन्स) परीक्षा-2020 के लिए एलिजिबल उम्मीदवारों की लिस्ट” पर क्लिक करें.
  • नोटिफिकेशन स्क्रीन पर आज जाएगा.
  • नोटिफिकेशन चेक करें और डाउनलोड करें
  • भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लेकर रख लें.

वैकेंसी डिटेल्स :

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से कंबाइंड एग्रीकल्चर सर्विस के माध्यम से कुल 564 खाली पदों पर भर्ती करनी है. नियुक्ति के लिए चयन उम्मीदवारों द्वारा मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. इनमें से कुछ पदों पर रिक्रूटमेंट ऐसे पदों के लिए संबंधित सर्विस रूल्स के प्रावधान के अनुसार लिखित परीक्षा में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर किया जाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page