Follow Us On Goggle News

UP Staff Nurse Recruitment का रिजल्ट घोषित, 2445 पदों पर वैकेंसी, इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें नतीजे.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UP Staff Nurse Recruitment Result Live : यूपी में स्टाफ नर्स भर्ती का रिजल्ट जारी हो गया है. इस वैकेंसी के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2021 में हुआ था. रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- upnrhm.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

 

UP Staff Nurse Recruitment Result : उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 2445 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. यूपी स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में आगे की प्रक्रिया देख सकते हैं. बत दें कि, इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन दिसंबर महीने में किया गया था. उम्मीदवारों को लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार था.

यह भी पढ़ें :  MPPSC Exam Admit Card 2022 : मध्यप्रदेश पीसीएस मेंन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

 

यूपी में स्टाफ नर्स के पदों पर जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर 2021 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10 नवंबर 2021 तक का समय दिया गया था. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. फिलहाल वेबसाइट पर सिलेक्टेड कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी हुई है. रैंक, स्कोरकार्ड और मार्क्स बाद में अपलोड किए जाएंगे.

 

उम्मीदवार ऐसे देखें रिजल्ट :

  1. रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर अपडेट्स के लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद एनएचएम यूपी स्टाफ नर्स 2400+ पोस्ट रिजल्ट 2022 के लिंक पर जाएं.
  4. अब डाउनलोड रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  5. अब रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में खुल जाएगा.
  6. रिजल्ट के पीडीएफ में सिलेक्टेड कैंडिडेट्स का नाम, रोल नंबर और केटेगरी दिया गया है.
  7. उम्मीदवार इसमें अपने नाम या रोल नंबर सर्च करके रिजल्ट देख सकते हैं.
  8. रिजल्ट चेक करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.
यह भी पढ़ें :  REET Teacher Recruitment 2022 : 32000 शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, देखें डिटेल्स.

डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 

इन पदों पर होगी भर्तियां :

यूपी नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से सरकारी नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 2745 स्टाफ नर्स के पद भरे जाएंगे. यह भर्तियां नेशनल हेल्थ मिशन के अंतर्गत की जाएंगी. इसमें चाइल्ड हेल्थ केयर में स्टाफ नर्स के लिए 189 पदों पर भर्तियां होंगी. इसके अलावा स्टाफ नर्स NBSU के लिए 320 पद, स्टाफ नर्स एनआरसी के लिए 54 और स्टाफ नर्स SNCU के लिए 36 पदों पर भर्तियां होनी हैं.

इस परीक्षा के माध्यम से चाइल्ड हेल्थ केयर के अलावा कम्युनिटी प्रोसेस में स्टाफ नर्स के लिए 500 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी. वहीं, मैटरनल हेल्थ के लिए 900 स्टाफ नर्स की भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी में नेशनल प्रोग्राम के लिए 384 पदों पर भर्तियां होनी हैं


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page