Follow Us On Goggle News

UP Police Recruitment 2021: यूपी पुलिस में 25 हज़ार कॉन्स्टेबल सहित कई पदों पर निकली बहाली, देखें डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UP Police Recruitment 2021: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल, होमगार्ड, राजस्व विभाग, लेखपाल और कृषि विभाग में जल्द भर्तियां की जाएंगी. इन सभी भर्तियों के माध्यम से सरकार करीब एक लाख रिक्त पद भरे जा सकते हैं.

UP Police Recruitment 2021: आने वाले महीना उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए कई सौगात लेकर आने वाला है. जानकारी के मुताबिक, यूपी सरकार के कई विभागों में बंपर भर्तियां होनी है. अलग-अलग विभागों में भर्ती की जानकारी सामने आ चुकी है. इन सभी भर्तियों (UP Government Recruitment 2021) के माध्यम से सरकार करीब एक लाख रिक्त पदों पर भर्ती कर सकती है.

यूपी में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए कई शानदार मौके सामने आने वाले हैं. फिलहाल बता दें कि यूपी में ग्राम पंचायत सहायक के पद पर भर्तियां की जा रही है. वहीं UPPCL की ओर से असिस्टेंट अकाउंटेंट समेत कई पदों पर आवेदन अक्टूबर पहले सप्ताह से शुरू हो जाएंगे. आने वाले समय में यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल, होमगार्ड, राजस्व विभाग, लेखपाल और कृषि विभाग में भर्तियों (UP Police Recruitment 2021) के लिए नोटिस जारी हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar BEd CET 2021 Counselling : बिहार बीएड काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई.

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोमोशन बोर्ड (UPPRPB) जल्द ही प्रदेश में कांस्टेबल पदों पर भर्ती निकाल सकता है. जानकारी के अनुसार बोर्ड तकरीबन 25,000 पुलिस कांस्टेबल ( UP Police Recruitment 2021 ) पदों पर भर्ती आयोजित कराने की तैयारी में है. सरकार की मंजूरी मिलते ही इसकी अधिसूचना जारी की जा सकती है.

यूपी राजस्व लेखपाल : उत्तर प्रदेश के युवाओं को जिस भर्ती का सबसे ज्यादा इंतजार है, वह है राजस्व लेखपाल भर्ती. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने अपना आगामी परीक्षा कैलेंडर जारी करते समय प्रदेश में राजस्व लेखपाल के 7,889 पदों पर भर्ती कराने की घोषणा की थी. उत्तर प्रदेश सरकार ने भी आयोग को भर्ती शुरू करने की मंजूरी दे दी है. UPSSSC PET 2021 का रिजल्ट जारी होने जाने के बाद आयोग लेखपाल पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर सकता है.

यूपी होमगार्ड भर्ती : उत्तर प्रदेश में होमगार्ड जवान के पदों पर भी भर्ती जल्द शुरू की जा सकती है. काफी समय से भर्ती को लेकर ये खबरें आ रही हैं की होमगार्ड विभाग जल्द ही इसके लिए अधिसूचना जारी करने वाला है. बता दें कि फिलहाल यूपी होमगार्ड विभाग में 30,000 से ज्यादा पद रिक्त पड़े है. जिन पर सरकार की जल्द ही भर्ती कराने की योजना है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती सम्बन्धी अपडेट के लिए वे यूपी होमगार्ड विभाग की वेबसाइट पर विजिट करते रहें.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page