Follow Us On Goggle News

UP NHM Lab Technician Exam : यूपी लैब टेक्नीशियन भर्ती 2022 परीक्षा की तिथि घोषित, जानिए किस दिन होगी परीक्षा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UP NHM Lab Technician: उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से निकली लैब टेक्नीशियन भर्ती के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

UP NHM Lab Technician: उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से निकली लैब टेक्नीशियन भर्ती (Lab Technician Recruitment 2022) के लिए परीक्षा का आयोजन 13 मार्च 2022 को किया जाएगा. इस वैकेंसी के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस वैकेंसी के लिए आवेदन किया है वो UP NHM की ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस वैकेंसी (UP NHM Recruitment 2022) के माध्यम से कुल 2980 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी (UP Govt Job 2022) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह बहुत अच्छा मौका था.

उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन (National Health Mission Uttar Pradesh) ने अपने यहां पर लैब टेक्नीशियन, सीनियर लैब टेक्नीशियन समेत लगभग 2900 से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया था. इस परीक्षा में शामिल होने से पहले उम्मीदवारों को एग्जाम पैटर्न और सिलेबस के बारे में जान लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें :  NEET MDS 2022 : नीट एमडीएस 2022 परीक्षा टलेगी, जानिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा.

 

UP NHM UP NHM Lab Technician Exam : यूपी लैब टेक्नीशियन भर्ती 2022 परीक्षा की तिथि घोषित, जानिए किस दिन होगी परीक्षा.

 

UP NHM Lab Technician: एग्जाम पैटर्न :

  • परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी.
  • प्रश्न एमसीक्यू के रूप में होंगे.
  • पेपर में 2 खंड होंगे: खंड I – 80 अंक और खंड II – 20 अंक.
  • इस परीक्षा में कुल प्रश्नों की संख्या 100 प्रश्न होगी.
  • इस परीक्षा के लिए अधिकतम अंक 100 होंगे.
  • प्रत्येक प्रश्न नंबर 1 होगा.
  • इस परीक्षा के लिए 2 घंटे आवंटित किए जाएंगे.
  • कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा.

 

इन पदों पर होगी भर्तियां :

इस वैकेंसी (UP NHM Recruitment 2021) के माध्यम से कुल 2980 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें लैब टेक्नीशियन के सर्वाधिक 1665 पदों पर, सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर के 224 पदों पर, एसटीएलएस के 202 पदों पर, एसटीएलएस के 293, लैब टेक्नीशियन (यूएचसी) के 175, लैब टेक्नीशियन सीएबीएनएटी के 171, लैब टेक्नीशियन के 91, लैब टैक्नीशियन के 64, लैब टैक्नीशियन के 15, लैब टैक्नीशियन मेडिकल कॉलेज के 17, लैब टैक्नीशियन के 4, लैब टैक्नीशियन (यूपीएचसी) के 6, सीनियर एलटी सी एंड डीएसटी के 23, सीनियर एलटीआईआरएल के 21, एलटीआईआरआएल/सी एंड डीएसटी के 5, सीनियर एलटी ईक्यूए के 4 पदों पर भर्ती निकाली है.

यह भी पढ़ें :  UPSC CSE Mains Exam Admit Card 2021: सिविल सेवा मेन्स परीक्षा एडमिट कार्ड जारी, upsc.gov.in से करें डाउनलोड.

 

ऐसे पाएं एडमिट कार्ड :

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाएं. वेबसाइट की होम पेज पर Updates पर क्लिक करें. अब CANDIDATE LOGIN के लिंक पर जाएं. यहां UP NHM Lab Technician & Other Post Admit Card 2022 के लिंक पर क्लिक करें. अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page