Follow Us On Goggle News

Sarkari Naukri 2021: सहायक कृषि अधिकारी समेत इन पदों पर बंपर वैकेंसी, इस तारीख से पहले कर लें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Sarkari Naukri 2021: सहायक कृषि अधिकारी समेत विभिन्न पदों पर उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन द्वारा निकाले गए भर्ती के लिए ऑनलाइन हो रहा है आवेदन.

Sarkari Naukri 2021: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के पास शानदार मौका है. उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ओर से युवाओं के लिए विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली हैं. उत्तराखंड में सहायक कृषि अधिकारी (AAO) के 188 पदों समेत कुल 423 सीटों पर भर्तियां की जानी हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभी 1 महीने का समय बचा हुआ है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 नवंबर है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाना होगा.

उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की ओर से जारी इस वैकेंसी (UKSSSC Group C Recruitment 2021) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 05 अक्टूबर से शुरू हो गई थी. वैकेंसी में आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर लें. यह वैकेंसी ग्रुप सी के 423 रिक्त पदों पर निकाली गई है. योग्य अभ्यर्थियों के चयन का आधार लखित परीक्षा और इंटरव्यू होगा. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास बीएससी एग्रीकल्चर की डिग्री होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :  Sarkari Naukri : 10 वीं पास अभी आवेदन करें, बिना परीक्षा दिए डाकिया बनने का शानदार मौका | INDIAPOST POSTMAN JOB

महत्वपूर्ण तारीखें :

नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख – 01 अक्टूबर 2021
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख – 05 अक्टूबर 2021
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख – 18 नवंबर 2021
एग्जाम फीस जमा करने की लास्ट डेट – 20 नवंबर 2021
लिखित परीक्षा का अनुमानित समय – मार्च 2022

इन पदों पर होगी भर्तियां :

● असिस्टेंट एग्रीकल्चर ऑफिसर- 188 पद
● इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट विंग सुपरवाइजर- 181 पद
● चारा सहायक ग्रुप-II- 03 पद
● चारा सहायक ग्रुप-III- 02 पद
● खाद्य प्रसंस्करण शाखा वर्ग II- 01 पद
● सीनियर मिल्क इंस्पेक्टर- 03 पद
● उद्यान विकास शाखा- 26 पद
● सहायक मसरूम विकास अधिकारी- 03 पद
● सहायक पौध सुरक्षा अधिकारी/मधु विकास निरीक्षक- 02 पद
● सहायक प्रशिक्षण अधिकारी (वनस्पति विज्ञान)- 03 पद
● सहायक प्रशिक्षण अधिकारी (उद्यान निगम)- 03 पद
● मसरूम पर्यवेक्षक- 04 पद
● लैब असिस्टेंट (बॉटनी)- 04 पद

भर्ती के लिए योग्यता :

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट एग्रीकल्चर ऑफिसर के पद के लिए एमएससी/बीएससी एग्रीकल्चर की डिग्री जरूरी है. वहीं चारा सहायक ग्रुप-II, चारा सहायक ग्रुप-III के लिए बीएससी एग्रीकल्चर की डिग्री होनी चाहिए. खाद्य प्रसंस्करण शाखा वर्ग के लिए बीएससी या बीएससी एग्रीकल्चर के बाद फल संरक्षण में पीजी डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए. सीनियर मिल्क इंस्पेक्टर के लिए दुग्धशाला और पशुपालन विषयों में स्पेशलाइजेशन के साथ फर्स्ट डिवीजन में बीएससी एग्रीकल्चर की डिग्री अनिवार्य है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page