Follow Us On Goggle News

UKPSC JE Exam 2022 : उत्तरखंड जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UKPSC JE Exam 2022 Date Aannounced : उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 07 मई 2022 से 10 मई 2022 तक किया जाएगा.

UKPSC JE Exam 2022 : उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (Uttarakhand Public Service Commission, UKPSC) की ओर से जूनियर इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए जारी वैकेंसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. यूकेपीएससी की ओर से जारी अपडेट के अनुसार, जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का आयोजन 07 मई 2022 से 10 मई 2022 तक किया जाएगा. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे वो UKPSC की ऑफिशियल वेबसाइट- ukpsc.gov.in पर जाकर परीक्षा की डिटेल्स चेक कर सकते हैं. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 776 पदों पर भर्तियां होनी है. परीक्षा के तारीखों के साथ एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख भी घोषित कर दी गई है.

यह भी पढ़ें :  Sarkari Naukari 2021 : देश में कैसे बढ़ेंगी नौकरियां? अब नीति आयोग ने सरकार से जॉब्स बढ़ाने के लिए कहा.

 

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 नवंबर 2021 से शुरू हुई थी. इसमें (Junior Engineer Recruitment 2021) ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 17 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया था. जारी लेटेस्ट नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा का एडमिट कार्ड 21 अप्रैल को जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

 

 

UKPSC UKPSC JE Exam 2022 : उत्तरखंड जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड.

 

UKPSC JE Admit card: ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड :

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Latest Update पर क्लिक करें.
  3. अब Admit Card के लिंक पर जाएं.
  4. यहां Download के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
  6. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  7. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.’

 

Exam नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :  UPSC Results Declared : बिहार के शुभम कुमार ने सिविल सेवा परीक्षा में किया टॉप, 761 छात्र हुए सेलेक्ट.

 

इन पदों पर होगी भर्तियां :

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 776 पदों पर नियुक्ति होनी है. इसमें उत्तराखंड रूरल वर्क्स डिपार्टमेंट में 182 सीटें, उत्तराखंड इरीगेशन डिपार्टमेंट में 49 सीटें, उत्तराखंड माइनर इरीगेशन डिपार्टमेंट में 39 सीटों पर भर्तियां होंगी.

 

इसके अलावा उत्तराखंड पंचायती राज डिपार्टमेंट में 21 सीटें, उत्तराखंड ड्रिंकिंग वाटर डिपार्टमेंट में 79 सीटें, पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट में 222 सीटें, उत्तराखंड इलेक्ट्रिक सेफ्टी डिपार्टमेंट 9 सीटें, हाउसिंग डिपार्टमेंट में 139 और उत्तराखंड एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में 36 सीटों में भर्तियां होंगी. वैकेंसी की अधिक की जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page