Follow Us On Goggle News

Sarkari Naukri 2022: युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी ! दो महीनों में 2 लाख लोगों को मिलेगी नौकरियां, तैयारियों में जुटे अधिकारी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Government Job 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए जल्द ही नौकरियों की बहार आने वाली है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले दो से तीन महीनों के अंदर तक़रीबन दो लाख पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी.

 

Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए जल्द ही नौकरियों की बहार आने वाली है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले दो से तीन महीनों के अंदर तक़रीबन दो लाख पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी. इस बाबत अगले 15 से 20 दिनों के अंदर अख़बारों में विज्ञापन देकर आमजन को सूचित कर दिया जाएगा. दो महीनों में मिलने वाली ये नौकरियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले हफ्ते 10 लाख नौकरी देने के वादे का ही हिस्सा हैं. इन भर्तियों को पूरी करने के लिए आला अफ़सर तैयारियों में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ें :  RBI Assistant Result 2022 : रिजर्व बैंक असिस्टेंट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक.

 

ऐसी जानकारी मिली है कि केंद्र सरकार जिन पदों पर नौकरियां देने की योजना बना रही है, ये वे पद हैं जो बीते कई सालों से अलग-अलग वजहों से खाली पड़े थे. हाल ही में, पीएमओ ने ट्वीट करते हुए बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों की समीक्षा की और निर्देश दिया है कि मिशन मोड में अगले डेढ़ वर्षों में दस लाख लोगों की भर्तियां की जाए. ऐसे में मोदी सरकार की तरफ से इस कदम के ऐलान ने उन लोगों को जरूर राहत दी है, जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं या फिर इसके योग्य हैं.

 

PMO ने की घोषणा :

पीएम मोदी ने मंत्रालयों और विभागों में स्टाफ की स्थिति की समीक्षा करने के बाद 10 लाख भर्तियों का आदेश दिया था. प्रधानमंत्री मोदी ने सभी सरकारी विभागों और मंत्रालयों से कहा कि वे मिशन मोड में काम करते हुए अगले डेढ़ साल में दस लाख लोगों की भर्ती करें. प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी थी.

यह भी पढ़ें :  NEET UG 2022: नीट यूजी 2022 नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी, आवेदन से पहले इन बातों का रखें खास ख्याल.

 

 

तीनों सेनाओं में भर्ती की तारीख घोषणा :

बता दें कि तीनों कमांडरों की आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि सेना के तीनों अंगों में भर्तियां की जाएंगी. लेफ्टिनेंट जनरल बंशी पुनप्पा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि, वायु सेना में 24 जून से अग्निवीरों की बहाली शुरू होगी, जबकि नेवी में 25 जून को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. वहीं, थल सेना के लिए 1 जुलाई को अग्निवीरों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. पूरी डिटेल्स के लिए यहां क्लिक करें.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page