Follow Us On Goggle News

SSC MTS Admit Card 2021: एसएससी एमटीएस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

SSC MTS Admit Card 2021 Released: एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड 2021 आयोग की रीजनल वेबसाइट्स पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है.

SSC MTS Admit Card 2021: एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड 2021 जारी कर दिया गया है. कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission Multi-Tasking Staff, SSC) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ एडमिट कार्ड एसएससी की क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए हैं. ऐसे में जो भी उम्मीदवार एमटीएस पेपर 1 की परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे क्षेत्रीय वेबसाइटों की आधिकारिक साइट पर एमटीएस पेपर 1 के एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एमटीएस 1 परीक्षा का आयोजन 5 अक्टूबर से 2 नवंबर 2021 तक आयोजित की जाएगी. SSC MTS परीक्षा में दो पेपर शामिल होंगे- पेपर I और पेपर II. पेपर I कंप्यूटर आधारित टेस्ट होगा और पेपर II डिस्क्रिप्टिव पेपर होगा. पेपर I में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए निगेटिव मार्किंग की जाएगी. प्रश्न अंग्रेजी और हिंदी दोनों में सेट किए जाएंगे. उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद अंकों के पुनर्मूल्यांकन/पुन: जांच का कोई प्रावधान नहीं होगा. इस संबंध में किसी भी अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जाएगा. आयोग ने इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन में सख्त निर्देश दिए हैं. वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  JEE Main 2021 Result में हुई देरी, अब जेईई एडवांस्ड के लिए 13 सितंबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन.

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड : एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड ( SSC MTS Admit Card 2021 ) डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट या क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जाएं. इसके बाद होमपेज पर उस अधिसूचना पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, अपने आवेदन की स्थिति जांचें/एमटीएस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करें. इसके बाद अपने आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए अपना रोल नंबर/पंजीकृत आईडी नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें. एक बार जब आप इसे देख लेंगे तो आप ‘एडमिट कार्ड डाउनलोड करें’ विकल्प पर क्लिक करने में सक्षम होंगे. आपका एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड 2021 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. उसे डाउनलोड करें और प्रिंट करवा लें.

SSC MTS Admit Card 2021 ऐसे करें डाउनलोड :

स्टेप 1: उम्मीदवार अपने रीजन की एसएससी वेबसाइट पर जाएं.
स्टेप 2: अब वेबसाइट पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अब अपना रोल नंबर और जन्मतिथि सबमिट करें.
स्टेप 4: आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्टेप 5: अब इसे डाउनलोड कर लें.
स्टेप 6: एग्जाम हॉल ले जाने के लिए इसका प्रिंट ऑउट ले लें.

यह भी पढ़ें :  CBSE Board Exams 2021: नवंबर में होगी 10वीं और 12वीं की टर्म 1 बोर्ड परीक्षा, यहां देखें डिटेल्स.
SSC MTS Admit Card 2021: Websites Links
  • Official Website of SSC- ssc.nic.in
  • Eastern Region- sscer.org
  • Karnataka, Kerala Region- ssckkr.kar.nic.in
  • Southern Region- sscsr.gov.in
  • North Eastern Region- sscner.org.in
  • Western Region- sscwr.net
  • Madhya Pradesh Region- sscmpr.org
  • Central Region- ssc-cr.org
  • North Western Region- sscnwr.org
  • Northern Region- sscnr.nic.in

कल होगी रीट परीक्षा : राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा रीट कल होने जा रही है. राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) में 16 लाख 51 हजार 812 परीक्षार्थियों के परीक्षा में बैठने की संभावना है. वहीं, दोनों पारियों की परीक्षा के लिए 25 लाख 25 हजार 522 पंजीकृत हैं. परीक्षा प्रदेश के 3 हजार 993 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी. परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग और प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई है. साथ ही परीक्षा में नकल और फर्जीवाड़े को रोकने के लिए भी युद्ध स्तर पर तैयारियां की गई हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में 26 सितंबर को होने वाली इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को अब निजी बसों में भी परीक्षा के लिए मुफ्त सफर की सुविधा प्रदान करने की घोषणा की है. बता दें कि राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि अगर कोई सरकारी कर्मचारी रीट परीक्षा में नकल करवाने में लिप्त पाया जाता है तो उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा. इसके साथ ही जिस परीक्षा केंद्र में नकल प्रकरण सामने आएंगे वहां उस संस्थान की मान्यता रद्द कर दी जाएगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page