Follow Us On Goggle News

SSC MTS 2020 Paper 2 Exam Date : एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती फेज 2 परीक्षा की तारीख घोषित, यहां देखें डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

SSC MTS 2020 Paper 2: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ नॉन टेक्निकल भर्ती फेज 2 परीक्षा सरकार द्वारा जारी कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए 08 मई 2022 को आयोजित की जाएगी.

 

SSC MTS 2020 Paper 2 Exam Date: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती 2020 के दूसरे पेपर की तारीख घोषित हो गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार पहले फेज की परीक्षा पास कर चुके हैं और दूसरे चरण की तैयारी में हैं वो SSC की ऑफिशियल वेबसाइट- ssc.nic.in पर जाकर परीक्षा की नोटिस चेक कर सकते हैं. एसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, मल्टी टास्किंग स्टाफ नॉन टेक्निकल भर्ती फेज 2 परीक्षा (SSC MTS 2020 Paper 2 Exam) का आयोजन 08 मई 2022 को किया जाएगा. एसएससी की नोटिस में कहा गया है कि यह परीक्षा सरकार द्वारा जारी कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़ें :  RSMSSB Lab Assistant 2022: राजस्थान में लैब असिस्टेंट के 1012 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई.

 

एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ (SSC MTS) के पद पर भर्ती के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाएगी. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 फरवरी 2021 को शुरू हुई थी जिसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 21 मार्च 2021 तक का समय दिया गया था. वही फीस जमा करने की आखिरी तारीख 25 मार्च 2021 रखी गई थी. कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते परीक्षा का आयोजन अक्टूबर महीने में किया गया.

 

SSC MTS पेपर 1 में 44680 अभ्यर्थी सफल :

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी एमटीएस टीयर 1 रिजल्ट (SSC MTS Result) ऑनलाइन मोड में जारी किया गया था, जिसमें कुल 44680 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए थे. कर्मचारी चयन आयोग ने पेपर 2 में उपस्थित होने के लिए पेपर 1 में उनके प्रदर्शन के आधार पर अस्थायी रूप से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी.

ऑफिशियल नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :  UP Lekhpal Recruitment 2022 : उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पद पर निकली भर्ती, यहां करें अप्लाई.

 

SSC MTS Paper 2: एग्जाम पैटर्न :

एसएससी एमटीएस परीक्षा पैटर्न के अनुसार, उम्मीदवार को भारतीय संविधान की 8वीं अनुसूची में शामिल अंग्रेजी या किसी अन्य भाषा में एक पत्र या शॉर्ट निबंध लिखनी होगी. पेपर 2 के लिए दिए गए कुल अंक 50 हैं. SSC MTS परीक्षा केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में मल्टी-टास्किंग स्टाफ के रूप में उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है. एसएससी की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से नॉन टेक्निकल डिपार्टमेंट में भर्तियां की जाएंगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से दसवीं पास तक का सर्टिफिकेट मांगा गया था.

 

उम्मीदवार जो SSC MTS पेपर I को पास करेंगे, उन्हें पेपर- II के लिए बुलाया जाएगा. SSC MTS पेपर- II ज्यादा कठिन नहीं होगा. हालांकि, पेपर- II में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त किए गए अंक का उपयोग पेपर- I में एक से अधिक उम्मीदवार के समान अंक वाले सामान्य अंकों के मामले में योग्यता तय करने के लिए किया जाएगा. SSC MTS पेपर- II की अवधि सामान्य वर्ग के लिए 30 मिनट और PwD श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 40 मिनट है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page