Follow Us On Goggle News

SSC Head Constable JOBS 2022: दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, जल्दी करे अप्लाई

इस पोस्ट को शेयर करें :

SSC Head Constable JOBS 2022: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर निकली वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द बंद होने वाली है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर अब तक आवेदन नहीं कर पाए हैं वो SSC की ऑफिशियल वेबसाइट- ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए दिल्ली पुलिस में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का शानदार मौका है. इस वैकेंसी के माध्यम से हेड कॉन्स्टेबल के कुल 835 पदों पर भर्तियां होंगी. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. इन पदों पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर लें.

दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर जारी इस वैकेंसी (SSC Head Constable Recruitment 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 मई 2022 से शुरू है. इसमें ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 16 जून 2022 रात 11:00 बजे तक का समय दिया गया है. वही फाइनल एप्लीकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 20 जून रखी गई है. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से एप्लीकेशन फॉर्म में अगर कोई गलती हो जाती है तो करेक्शन के लिए 21 जून से 25 जून तक का समय मिलेगा.

यह भी पढ़ें :  Metro Recruitment 2022: मेट्रो में नौकरी का सुनहरा अवसर, जानें कौन कर सकता है आवेदन.

SSC Head Constable JOBS 2022: ऐसे करें आवेदन

1. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- ssc.nic.in पर जाएं.

2. वेबसाइट की होम पेज पर दिए Apply Online ऑप्शन पर जाएं.

3. इसमें Head Constable (Ministerial) in Delhi Police Examination, 2022 के लिंक पर जाना होगा.

4. अब Register Now के लिंक पर क्लिक करें.

5. इसके बाद मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें.

6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

7. आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

SSC Head Constable Eligibility: कौन कर सकता है अप्लाई?

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. बता दें कि, किसी भी स्ट्रीम से 12वीं पास उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के पात्र हैं. इसके अलावा आवेदकों के पास इंग्लिश और हिंदी टाइपिंग पर अच्छी कमांड होनी चाहिए. इसमें इंग्लिश टाइपिंग के लिए 30 शब्द प्रति मिनट और हिंदी टाइपिंग के लिए 25 शब्द प्रति मिनट की स्पीड मांगी गई है.

यह भी पढ़ें :  RBI Recruitment 2022 : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधिक और 25 साल से कम होनी चाहिए. उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 के अनुसार की जाएगी. बता दें कि, आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट दिए जाने का प्रावधान है.

SSC Head Constable JOBS 2022: वैकेंसी डिटेल्स

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्टीरियल) के कुल 835 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें पुरुष वर्ग में 559 सीटें और महिला वर्ग में 276 सीटें रखी गई हैं. पुरुष वर्ग में जनरल कैटेगरी के लिए 241 सीटें, ओबीसी के लिए 137 सीटें, ईडब्ल्यूएस वर्ग में 56 सीटें, एससी कैटेगरी में 65 सीटें और एसटी के लिए 60 सीटों पर भर्तियां होंगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page