Follow Us On Goggle News

SSC Exam Urgent Notice: एसएससी ने एमटीएस, सीजीएल, सीएचएसएल परीक्षा के लिए जारी किया अर्जेंट नोटिस.

इस पोस्ट को शेयर करें :

SSC Exam Urgent Notice: देश की कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से आयोजित होने वाली परीक्षाओं में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया गया है. इस नोटिस के जरिए उन सभी अभ्यर्थियों को सलाह दी जा रही है, जो इस बार की एमटीएस, एसएससी सीजीएल, एसएससी सीएचएसएल, एसएससी एमटीएस हवलदार जैसी विभिन्न परीक्षाएं देने वाले हैं.

 

इस नोटिस में कहा गया है कि अगर अभ्यर्थी परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा जाता है, तो उसके खिलाफ आयोग की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा अगर जरूरत पड़ी, तो आयोग अभ्यर्थी के खिलाफ पुलिस रिपोर्ट भी दर्ज कर सकता है.

 

इस नोटिस में बताया गया है कि अगर कोई अभ्यर्थी परीक्षा के आयोजन में बाधा डालता है या परीक्षा केंद्र पर किसी भी तरह की गड़बड़ी करता पकड़ा जाता है, तो उस अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने से रोक दिया जाएगा. इसी के साथ उसकी अभ्यर्थिता को भी खत्म कर दिया जाएगा. साथ ही उसे भविष्य के लिए सभी परीक्षाओं से वंचित कर दिया जाएगा. इसके अलावा आयेग मामले की गंभीरता के देखते हुए कानूनी कार्यवाही भी कर सकता है.

यह भी पढ़ें :  Bihar BSSC CGL 2022: बिहार में बम्पर बहाली, 14 अप्रैल से यहाँ करना होगा आवेदन.

 

अगर अभ्यर्थी का पास नकल करने के उद्देश्य से किसी भी तरह के मैखिक व लिखित या इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पाए जाते हैं, तो उसके खिलाफ आयोग कड़ी से कड़ी कार्यवाही करेगा. आयोग ने कहा कि परीक्षा केंद्र में दिए गए रफ पेपर या परीक्षा सामग्री के किसी और अभ्यर्थी के पास पाए जाने पर उस अभ्यर्थी को परीक्षा देने नहीं दिया जाएगा.

 

Notice 19.04.2022 19042022 page 001 SSC Exam Urgent Notice: एसएससी ने एमटीएस, सीजीएल, सीएचएसएल परीक्षा के लिए जारी किया अर्जेंट नोटिस.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page