Follow Us On Goggle News

SHSB CHO Recruitment 2022: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर 4050 वैकेंसी के लिए आवेदन की लास्ट डेट करीब, जल्द करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

SHSB CHO Recruitment 2022: स्टेट हेल्थ सोसाइटी, बिहार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के अंतर्गत कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 11 फरवरी 2022 से शुरू की थी. आवेदन करने की लास्ट डेट 3 मार्च 2022 है.आवेदन करने के लिए वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाएं.

 

SHSB CHO Recruitment 2022: बिहार में स्टेट हेल्थ सोसायटी की ओर से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Community Health Officer) के पद पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही बंद होने वाली है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है वो SHSB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन प्रक्रिया 03 मार्च 2022 को बंद हो जाएगी. बिहार स्वास्थ्य विभाग स्टेट हेल्थ सोसायटी (Bihar State Health Society) की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 4050 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.

यह भी पढ़ें :  IGNOU Registration Extended: एक बार फिर बढ़ी जनवरी सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, जानिए क्या है नई डेट.

 

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद पर जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 फरवरी 2022 से शुरू हो गई है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं. बिहार स्वास्थ्य विभाग में सीएचओ पद पर जारी इस वैकेंसी (Bihar CHO Recruitment 2022) में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 3 मार्च तक का समय दिया गया है. राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है.

 

आवेदन समाप्त होने में कुछ ही दिन शेष : 

आवेदन समाप्त होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में, जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अबतक फॉर्म नहीं भरा है, उन्हें विलंब नहीं करना चाहिए. क्योंकि अंतिम समय में वेबसाइट पर अत्यधिक लोड रहता है और वेबसाइट की स्पीड धीमी होने की संभावना बनी रहती है. इस असुविधा से बचने के लिए उम्मीदवारों को फौरन अप्लाई कर देना चाहिए. 

 

SHSB CHO Recruitment 2022 SHSB CHO Recruitment 2022: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर 4050 वैकेंसी के लिए आवेदन की लास्ट डेट करीब, जल्द करें अप्लाई.

 

आवेदन प्रक्रिया :

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- statehealthsocietybihar.org पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर IMPORTANT EVENTS AND DATES के लिंक पर जाएं.
  3. अब Bihar State Health Society SHSB Community Health Officer CHO Recruitment 2022 Online Form के लिंक पर जाएं.
  4. अब Registration के लिंक पर क्लिक करें.
  5. मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.
  6. इसके बाद प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से Application form भरें.
  7. Direct Link से आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.
यह भी पढ़ें :  SBI SCO Recruitment 2021: स्टेट बैंक स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई.

इन पदों पर होगी भर्तियां :

बिहार में स्टेट हेल्थ सोसायटी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, इस वैकेंसी में सामान्य अभ्यर्थियों के लिए 936, सामान्य महिलाओं के लिए 499, MBC के 556, MBC महिलाओं के लिए 238, बीसी कैटेगरी के लिए 276, बीसी महिलाओं के लिए 143, एससी के लिए 692, एससी महिलाओं के लिए 214, एसटी के लिए 24 एसटी महिलाओं के लिए 11, डब्लूबीसी के लिए 104, EWS के लिए 250, EWS महिला के लिए 107 सीटें हैं.

सैलरी :

यह नियुक्ति संविदा पर की जाएगी. CHO के पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों को 25 हजार रुपए मासिक मानदेय मिलेगा. साथ ही 15 हजार रुपए उपलब्धि आधारित इन्सेंटिव का भुगतान किया जाएगा.

आवेदन के साथ ही अनारिक्षत, पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) उम्मीदवारों को 500 रुपए एवं बिहार निवासी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व महिला आवेदकों को 250 रुपए एप्लीकेशन फीस के रूप में ऑनलाइन भुगतान करना होगा.

यह भी पढ़ें :  Top ten Schools in Patna : पटना के इन बड़े स्कूलों में एडमिशन शुरू, जानें फार्म की फीस और अंतिम तारीख

योग्यता और आयु सीमा :

सभी CHO की बहाली के लिए बीएससी/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग एवं जीएनएम योग्यताधारकों को अवसर दिया जाएगा. केंद्र या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से प्राप्त डिग्री ही मान्य होगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक और 42 साल से कम मांगी गई है. इस वैकेंसी में आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट दिए जाने का प्रावधान है.

 

ऐसे होगा सेलेक्शन :

अभ्यर्थियों का सेलेक्शन उनके एकेडमिक स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट करके किया जाना है. चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करें.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page