Follow Us On Goggle News

SEBI Result 2022 : सेबी ऑफिसर ग्रेड ए भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

SEBI Group A Result 2022: सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) की ओर से ऑफिसर ग्रेड ए (Assistant Manager) भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 120 पदों पर भर्तियां होनी है.

SEBI Group A Result 2022: सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) की ओर से ऑफिसर ग्रेड ए (Assistant Manager) भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो SEBI की ऑफिशियल वेबसाइट sebi.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस वैकेंसी के जरिए, सेबी ने सिक्योरिटीज मार्केट ऑपरेशंस (SMO), लॉ, रिसर्च और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विभागों में यंग प्रोफेशनल प्रोग्राम (SEBI Young Professional Program) के लिए जॉब विज्ञापन जारी किया गया था. इस वैकेंसी के अनुसार कुल 120 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. सिलेक्शन प्रोसेस की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (Security and Exchange Board of India, SEBI) की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन के उम्मीदवार 24 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते थे. भर्ती जनरल स्ट्रीम, लीगल स्ट्रीम, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी स्ट्रीम, रिसर्च स्ट्रीम और राजभाषा स्ट्रीम के लिए ऑफिसर ग्रेड ए (Assistant Manager) के पद के लिए हो रही हैं.

यह भी पढ़ें :  UPPSC Recruitment 2022 : स्टाफ नर्स के 500 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई.

SEBI Group A Result 2022: ऐसे करें चेक :

  1. रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले वेबसाइट sebi.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर दिए RECRUITMEN सेक्शन पर जाएं.
  3. इसके बाद Result of Recruitment Officer Grade A के लिंक पर क्लिक करें.
  4. अब Download के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब संबंधित पोस्ट के लिंक पर जाएं.
  6. रिजल्ट का पीडीएफ खुल जाएगा.
  7. रोल नंबर की मदद से रिजल्ट देख सकते हैं.

सेलेक्शन प्रोसेस :

सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 1,000 रुपए देना था. जबकि आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की जाएगी. कैंडिडेट्स का चयन ऑनलाइन स्क्रीनिंग, ऑनलाइन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

एग्जाम डिटेल्स :

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सेबी द्वारा असिस्टेंट मैनेजर (ऑफिसर ग्रेड ए) के पदों के लिए पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी 2022 को किया गया था. परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन डाउनलोड किए गए सेबी ग्रेड ए एडमिट कार्ड 2022 के साथ अपनी एक वैलिड फोटो आईडी साथ ले जानी होगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page