Follow Us On Goggle News

SBI SCO Recruitment 2021: स्टेट बैंक स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

SBI SCO Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी स्पेशलिस्ट केडर ऑफिसर के पद आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- sbi.co.in पर जाएं.

SBI SCO Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी स्पेशलिस्ट केडर ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 18 अक्टूबर 2021 को बंद हो जाएगी. ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं किए हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट- sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

स्टेट बैंक में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बेहतरीन मौका है. एसबीआई की ओर से जारी इस वैकेंसी के अनुसार कुल 606 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी (SBI SCO Recruitment 2021) में आवेदन प्रक्रिया 28 सितंबर 2021 से शुरू हुई थी. जारी नोटिस के अनुसार, मैनेजर मार्केटिंग (Manager Marketing) पद के लिए परीक्षा का आयोजन 15 नवंबर 2021 को किया जाएगा जिसके एडमिट कार्ड 3 नवंबर 2021 को जारी होंगे.

यह भी पढ़ें :  CBSE Term 2 Exams Date 2022 : 26 अप्रैल से होगी सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षा, यहां देखें डिटेल्स.

ऐसे करें अप्लाई :

  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होम पेज पर दिए Latest Announcements लिंक पर क्लिक करें.
    अब RECRUITMENT OF SPECIALIST CADRE OFFICERS ON REGULAR/CONTRACT BASIS के लिंक पर जाएं.
  • यहां मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.
  • प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
    आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट जरूर ले लें.

वैकेंसी डिटेल :

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 606 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें रिलेशनशिप मैनेजर के लिए 314 सीटें, रिलेशनशिप मैनेजर टीम लीड के लिए 20 सीटें, कस्टमर रिलेशन एक्सक्यूटिव के लिए 217 सीटें, इन्वेस्टमेंट ऑफिसर के लिए 12 सीटें, सेंट्रल रिसर्च टीम के लिए 2 सीटें, मैंने जो मार्केटिंग के लिए 12 सीटें और डिप्टी मैनेजर मार्केटिंग के लिए 26 सीटें तय की गई है. वैकेंसी की पूरी डिटेल के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ें.

यह भी पढ़ें :  RRB NTPC Result 2022 : आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 का रिजल्ट जारी, यहां डायेरक्ट लिंक से करें चेक.

एप्लीकेशन फीस :

एसबीआई की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी, ओबीसी और आर्थिक रुप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपए एप्लीकेशन फीस (SBI SCO Application Fees) जमा करने होंगे. वही एससी एसटी और पीएच वर्ग के लिए मुफ्त में आवेदन करने का मौका है. फीस का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page