Follow Us On Goggle News

SBI SCO Admit Card 2021: स्टेट बैंक एससीओ भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां देखें डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

SBI SCO Admit Card 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से स्पेशलिस्ट केडर ऑफिसर के पद के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर अपलोड कर दिए गए हैं.

SBI SCO Admit Card 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से स्पेशलिस्ट केडर ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन काफी लंबे समय से किया जा रहा था. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए थे वो ऑफिशियल वेबसाइट- sbi.co.in पर जाकर एडमिट कार्ड (SBI SCO Admit Card 2021) डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि कुल 69 पदों पर भर्ती के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एससीओ के पद पर भर्ती प्लीज यार इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया 18 सितंबर 2020 को शुरू हुई थी. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका था. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड का इंतजार था. आवेदन करने के लिए 8 अक्टूबर 2020 तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर अपलोड कर दिए गए हैं. उम्मीदवार 25 सितंबर से पहले एडमिट कार्ड (SBI SCO Admit Card 2021) डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Railway Recruitment 2021: भारतीय रेलवे में निकली बंपर बहाली ,दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में 432 वैकेंसी, जानिए आवेदन की प्रक्रिया.

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड : एसबीआई एससीओ एडमिट कार्ड (SBI SCO Admit Card 2021) डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं.इसके बाद करियर टैब पर क्लिक करें, इसके बाद करंट ओपनिंग विकल्प पर क्लिक करें. इसके बाद एक नई विंडो खुलेगी. उम्मीदवारों को अब नियमित आधार पर एसबीआई एससीओ (SBI SCO Admit Card 2021) के पद के लिए ‘ऑनलाइन परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करें’ वाली अधिसूचना पर क्लिक करना चाहिए. स्क्रीन पर एक नई विंडो दिखाई देगी. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपनी जैसे पंजीकरण संख्या या रोल नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना होगा. उम्मीदवारों को भविष्य में उपयोग के लिए एडमिट कार्ड की एक कॉपी रखनी चाहिए.

पद के अनुसार योग्यता :

● डिप्टी मैनेजर (एग्री स्प्ल) – किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रामीण प्रबंधन में एमबीए / पीजीडीएम या एग्री-बिजनेस में एमबीए / पीजीडीएम/ कृषि में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए.

यह भी पढ़ें :  Bihar B.Ed CET 2021 Result : बिहार BEd एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट घोषित, समस्तीपुर का प्रीतम और पटना की राखी बनी राज्य टॉपर.

● रिलेशनशिप मैनेजर (ओएमपी)- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मार्केटिंग में विशेषज्ञता के साथ एमबीए/पीजीडीएम या समकक्ष डिग्री (पूर्णकालिक पाठ्यक्रम के रूप में) के साथ बी.ई./बी.टेक होना चाहिए.

● प्रोडक्ट मैनेजर (ओएमपी)- किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बी.टेक/बी.ई. कंप्यूटर विज्ञान / आईटी / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में एमबीए / पीजीडीएम या समकक्ष डिग्री (पूर्णकालिक पाठ्यक्रम के रूप में) होनी चाहिए.

● असिस्टेंट मैनेजर- इंजीनियर (सिविल) – सिविल इंजीनियरिंग में 60% या उससे अधिक अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए.

● असिस्टेंट मैनेजर-इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 60% या उससे अधिक अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए.

● असिस्टेंट मैनेजर (विपणन और संचार)- सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त / अनुमोदित संस्थानों से एमबीए (विपणन) / पूर्णकालिक पीजीडीएम या इसके समकक्ष विपणन में विशेषज्ञता होनी चाहिए.

● सर्किल रक्षा बैंकिंग सलाहकार- आवेदक भारतीय सेना से सेवानिवृत्त मेजर जनरल या ब्रिगेडियर होना चाहिए, या भारतीय नौसेना या वायु सेना से तुलनीय रैंक से होना चाहिए.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page