Sarkari Naukri : ग्रेजुएशन पास के लिए निकली हैं 2400 से अधिक भर्ती ! 27 जनवरी से करें अप्लाई, जानिए पूरा डिटेल.

RSMSSB Informatics Assistant Recruitment 2023: अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. इन पदों के लिए (Sarkari Naukri) आवेदन की प्रक्रिया 27 जनवरी 2023 से शुरू होगी. चयन प्रक्रिया दो चरणों में संपन्न होगी.

Sarkari Naukri : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सूचना सहायक के रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 जनवरी 2023 से शुरू होगी. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के जरिए इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन ही करना होगा.

अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि तक Informatics Assistant पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 2730 पदों को भरा जाएगा. यहां इस भर्ती से संबंधित आवश्यक जानकारी दी जा रही है.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन :

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस या कंप्यूटर एप्लीकेशन में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी अधिसूचना को देख सकते हैं.

आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आवेदक के उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 से की जाएगी. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी दी गई है.

 

 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए 

यहाँ क्लिक करें.

सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए 450 रुपए और एससी व एसटी वर्ग के लिए 250 रुपए आनेदन शुल्क निर्धारित किया गया है.ऑनलाइन आवेदन में करेक्शन के लिए भी अभ्यर्थी को 300 रुपए शुक्ल देना होगा.

यह भी पढ़े :  IGNOU : इग्नू ने लॉन्च किया जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में एक साल का पीजी डिप्लोमा कोर्स, जानिए पात्रता और कोर्स फीस.

सूचना सहायक के पदों पर आवेदकों का चयन दो चरणों में किया जाएगा. पहला लिखित परीक्षा और दूसरा स्किल टेस्ट. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी स्किल टेस्ट के लिए योग्य होंगे। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान :

आवेदन शुरू होने की तिथि – 27 जनवरी 2023 आवेदन की अंतिम तिथि – 25 फरवरी 2023

ऐसे करें आवेदन – How to Apply RSMSSB Informatics Assistant Recruitment 2023 :

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए News & Notifications पर क्लिक करें.
  • यहां संबंधित पद के लिए दिए गए नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.
  • अब log in पर क्लिक करें.
  • मेल आईडी आदि दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें.
  • शैक्षणिक आदि सभी दस्तावेज को अपलोड करें.
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें.

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. RSMSSB Informatics Assistant Recruitment 2023 Notifications