Follow Us On Goggle News

Sarkari Naukri 2021 : बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए खुशखबरी, पंचायत सहायक पदों के लिए निकली बहाली, 17 अगस्त तक करना है आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

पंचायती राज विभाग ने 10वीं-12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए ग्राम पंचायत सहायक एवं कंप्यूटर ऑपरेटर 58189 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस एग्जाम के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल रखी गई है.

 

बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ा मौका है. उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग ने 10वीं-12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए ग्राम पंचायत सहायक एवं कंप्यूटर ऑपरेटर 58189 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in से जाकर फॉर्म डाउनलोड करना होगा और उसे भरके ऑफलाइन भेजना होगा.

इसके लिए पंचायती राज विभाग (उत्तर प्रदेश सरकार ) ने 58189 पंचायत सहायक ( Panchayat Sahayak Job ) सह डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के पदों के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसे एग्जाम के जरिये पंचायत सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद के लिए भर्ती की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने 10वीं-12वीं कक्षा पास की है, वह 17 अगस्त 2021 से पहले आवेदन कर सकते हैं. इसमें चयनित उम्मीदवारों को 10000-15000 रुपये सैलरी मिलेगी. उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा. इस भर्ती में उत्तर प्रदेश के स्थानीय उम्मीदवारों को पहली वरीयता दी जाएगी. यहां पढ़ें भर्ती से जुड़ी डिटेल्स.

यह भी पढ़ें :  RRB NTPC Answer key 2021 : आज जारी होगी रेलवे आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की आंसर-की.

 

यहां पढ़ें जरूरी तारीख :

● आवेदन करने की तारीख- 2 अगस्त 2021
● आवेदन करने की आखिरी तारीख -17 अगस्त 2021

भर्ती के लिए कुल पद : पंचायत सहायक/लेखाकार-सह-डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के 58189 पदों पर भर्ती निकाली गई है.

भर्ती के लिए शैक्षनिक योग्यता : इस एग्जाम में हिस्सा लेने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त किसी विद्यालय से 10वीं या 12वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा उन्हें कंप्यूटर चालना आना चाहिए. इस एग्जाम के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल रखी गई है. इसके अलावा उम्र में छूट मापदंडों के हिसाब से दी जाएगी. बता दें, आवेदन की कोई फीस नहीं देनी होगी.

भर्ती के लिए उम्र सीमा : उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. इसके अलावा उम्र में छूट मापदंडों के हिसाब से दी जाएगी.

कैसे करें आवेदन : इच्छुक उम्मीदवार 17.08.2021 को या उससे पहले संबंधित ग्राम पंचायत या जिला विकास कार्यालय या जिला पंचायती राज कार्यालय में जमा किए गए सभी दस्तावेजों के साथ निर्धारित आवेदन पत्र में इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  LIC Insurance Agent Recruitment 2021 : समस्तीपुर LIC में agent के पद पर निकली भर्तियां, तुरंत करें आवेदन.

कैसे होगा चयन : उम्मीदवारों का चयन उनके हाई स्कूल (10वीं) और इंटरमीडिएट (12वीं) परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा. बता दें, जॉब लोकेशन उत्तर प्रदेश होगा.

भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां करें क्लिक


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page