Follow Us On Goggle News

Sarkari Naukri | बिहार के युवाओं के लिए सुनहरा मौका, बिना परीक्षा दिए ही मिल रही पुलिस की नौकरी, 9 अगस्त तक होगा आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

पुलिस की नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. जो भी नौजवान बिहार पुलिस की वर्दी पहनना चाहते हैं, उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है.

 

बिहार में पुलिस की नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. जो भी नौजवान बिहार पुलिस की वर्दी पहनना चाहते हैं, उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है. अब बिना एग्जाम दिए युवाओं को बिहार पुलिस में दारोगा और सिपाही के पद पर बहाल होने का अवसर दिया जा रहा है. इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार इस लिंक biharpolice.bih.nic.in पर क्लिक कर आज ही अपना आवेदन भर सकते हैं. नीचे इस नौकरी को लेकर पूरी डिटेल भी दी गई है.

बिहार पुलिस की ओर से दारोगा और सिपाही के पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली गई है. अभ्यर्थी बिना परीक्षा दिए ही बिहार पुलिस में दारोगा और सिपाही के रूप में चयनित हो सकते हैं. ये वैकेंसी स्पोर्ट्स कोटे के तहत सब इंस्पेक्टर और सिपाही के पदों को भरने के लिए निकाली गई है. जो भी कैंडिडेट इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे बिहार पुलिस की की आधिकारिक वेबसाइट biharpolice.bih.nic.in पर जाकर आज ही आवेदन कर सकते हैं. क्योंकि 10 जुलाई से आवेदन लिया जा रहा है और अगले महीने 9 अगस्त को फॉर्म भरने का लास्ट डेट है.

यह भी पढ़ें :  KVS Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय में बिना परीक्षा सिर्फ इंटरव्यू से बम्पर भर्ती, यहाँ करें आवेदन.

बिहार पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक दारोगा के 21 और सिपाही के 85 खाली पड़े पदों को भरने के लिए यह वैकेंसी स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकाली गई है. दारोगा बनने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त सेंट्रल या स्टेट यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. जबकि सिपाही के लिए कैंडिडेट के पास बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड, पटना या आचार्य या समकक्ष से 10 + 2 यानी कि इंटर या मौलवी का सर्टिफिकेटहोना चाहिए.

job-in-bihar-police

इच्छुक उम्मीदवारों का उम्र 18 से 23 साल तक होना चाहिए. हालांकि सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट देने की बात कही गई है. जो कैंडिडेट इस फॉर्म को भरना चाहते हैं, उनसे पैसा भी लिया जायेगा. जेनरल, ईबीसी, बीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने वाले अभ्यर्थी 700 रुपये और एससी/एसटी केटेगरी से आने वाले कैंडिडेट्स 400 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देंगे. सिपाही के लिए 21700 से 69100 वेतन और ग्रेड वेतन तय किया गया है. जबकि दारोगा की सैलरी बिहार सरकार के मानदंडों के अनुसार तय की जाएगी.

यह भी पढ़ें :  Assistant Professor Recruitment 2022 : असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नौकरी पाने का मौका, यहां करें अप्लाई.

इस वैकेंसी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार इस लिंक http://biharpolice.bih.nic.in पर क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए लिंक के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं. http://biharpolice.bih.nic.in/menuhome/recruitment.html 

https://bihartoday.net/career/bihar-job-aiims-recruitment-2021.html


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page