Follow Us On Goggle News

Sarkari Naukri : पंजाब में विभिन्न विभागों में 26 हजार से ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरियां, इन विभागों में होगी बंपर बहाली.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Punjab Govt Jobs 2022: पंजाब सरकार विभिन्न विभागों में 26 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकलने वाली है. सीएम भगवंत मान ने आने वाली सरकारी भर्तियों के बारे में बताया है.

 

Sarkari Naukri in Punjab : पंजाब में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. जल्द ही पंजाब में अनेक पदों पर बंपर सरकारी नौकिरयां (Sarkari Naukri) निकलने वाली हैं. ये भर्तियां पंजाब के विभिन्न सरकारी विभागों में कई अलग-अलग पदों पर की जाएंगी. राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि राज्य में कुल 26,454 पदों पर सरकारी भर्तियां की जाएंगी. इसे लेकर अखबारों में भी विज्ञापन निकाले गए हैं. भगवंत मान द्वारा इन अपकमिंग सरकारी जॉब्स वैकेंसी की सूचना तब दी गई जब उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में कार्याभार संभालते हुए अपने 50 दिन पूरे किए.

यह भी पढ़ें :  BSEB Admit Card 2022 : इंटर - मैट्रिक के डमी एडमिट कार्ड में गलती सुधारने की आखिरी तारीख है नजदीक.

पंजाब सीएम भगवंत मान ने गुरुवार, 05 मई 2022 को मुख्यमंत्री के रूप में 50 दिन पूरे किए. इस मौके पर उन्होंने कई घोषणाएं कीं, जिनमें से एक बड़ा एलान सरकारी नौकरियों (Govt Jobs) को लेकर था. उन्होंने एक रिक्रूटमेंट ड्राइव लॉन्च की है, जिसके तहत राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में कुल 26,454 खाली पदों को भरने का लक्ष्य रखा गया है.

 

इन विभागों में आएगी वैकेंसी :

आधिकारी जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार के कुल 25 विभागों में वैकेंसी ( Punjab Sarkari Bharti 2022 ) निकलने वाली है. इनमें एग्रीकल्चर, एक्साइज और टैक्सेशन, फाइनांस, पंजाब पुलिस, राजस्व, जल संसाधन व अन्य शामिल हैं. सीएम भगवंत मान ने बताया है कि आने वाले दिनों में राज्य में गवर्नमेंट और प्राइवेट सेक्टर में जॉब अपॉर्च्युनिटीज़ बढ़ने वाली हैं.

 

मेरिट आधारित होगी भर्ती :

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सभी पदों पर भर्तियां पूरी तरह से मेरिट के आधार पर की जाएंगी. पंजाब सरकार इन नियुक्ति प्रक्रियाओं ( Jobs in Punjab )में पूरी पारदर्शिता रखेगी. ताकि किसी तरह की सिफारिश या रिश्वतखोरी की जगह न रहे.

यह भी पढ़ें :  Teacher Appointment : आज से शुरू होगा प्राथमिक शिक्षक नियोजन का दूसरा चरण, 65 हजार पदों के लिए होगी काउंसलिंग.

भगवंत मान ने गुरुवार को एक वीडियो मैसेज पोस्ट किया, जिसमें वे कह रहे हैं कि ‘हमने पिछले 50 दिनों में कई बड़े फैसले लिए हैं और उन्हें लागू भी किया है. आज मैं राज्य के लोगों के साथ एक अच्छी खबर साझा करना चाहता हूं. पंजाब में आने वाले दिनों में 26,454 पदों पर नौकरी दी जाएगी. इस संबंध में अखबारों में नौकरी का विज्ञापन भी दिया गया है.’

गौरतलब है कि पंजाब कैबिनेट ने सोमवार को ही राज्य में 26,454 पदों पर भर्ती करने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दी थी.

 

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page