Follow Us On Goggle News

Sarkari Naukri 2022 : यूपी में आने वाली है बंपर भर्ती ! सचिवालय में खाली पड़ें हैं 1000 से ज्यादा पद, जल्द निकलेगी वैकेंसी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Sarkari Naukri 2022 : यूपी सचिवालय में समीक्षा अधिकारी के करीब 600 पद, सहायक समीक्षा अधिकारी के 250 पद और कंप्यूटर सहायक के करीब 175 पद खाली पड़े हैं. यूपी सरकार इनके लिए सीधी भर्ती करने वाली है.

 

Sarkari Naukri 2022 : सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे युवाओं को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार बंपर वैकेंसी निकालने वाली है. यूपी सचिवालय में एक हजार से ज्यादा पद खाली पड़े हुए हैं. इन पदों को सीधी भर्ती के जरिए जल्द ही भरा जाएगा. यूपी सरकार इन पदों को भरने के लिए उत्सुक भी नजर आ रही है. यही वजह है कि सचिवालय में खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए यूपी सरकार प्रस्ताव तैयार करने में जुटी हुई है. इन पदों पर भर्ती का प्रस्ताव उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) और सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (SSSC) को भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें :  MPSC Recruitment Exam Admit Card : आयोग ने जारी किया ग्रुप बी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें तुरंत डाउनलोड.

 

सचिवालय में खाली पदों पर भर्ती के लिए अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में फैसला किया गया कि UPPSC और SSSC को खाली पदों को भरने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा. इस प्रस्ताव को भेजने का जिम्मा अनुभाग एक, दो, तीन, चार और पांच के अधिकारियों को दिया गया. दरअसल, यूपी सचिवालय में समीक्षा अधिकारी के करीब 600 पद, सहायक समीक्षा अधिकारी के 250 पद और कंप्यूटर सहायक के करीब 175 पद खाली पड़े हैं. यूपी सरकार इनके लिए सीधी भर्ती करने वाली है.

 

प्रमोशन के जरिए भी कई पदों पर होगी भर्ती :

यहां गौर करने वाली बात ये है कि पहले से ही सचिवालय में काम कर रहे अधिकारियों के लिए भी खुशखबरी है. दरअसल, जल्द ही उनका प्रमोशन हो सकता है. चयन वर्ष 2022-23 में प्रमोशन के जरिए भी कई पदों को भरा जाना है. प्रमोशन के जरिए पदों पर होने वाली भर्ती को लेकर विभागीय चयन समिति (डीपीसी) की बैठक कराई गई है. इस बैठक में अधिकारियों के प्रमोशन की बात कही गई है. आला अधिकारियों ने बैठक के बाद प्रमोशन के आदेश दे दिए हैं. बताया गया है कि यूपी सचिवालय में प्रमोशन वाले खाली पदों की संख्या भी अधिक है, जिन्हें अब भरा जाना है.

यह भी पढ़ें :  NEET UG Big Update: प्रधानमंत्री के घोषणा से मेडिकल परीक्षा में बड़ा बदलाव.

 

हालांकि, बैठक के बाद इस बात का भी निर्देश दिया गया है कि विधान भवन/अग्नि रक्षक के खाली पद के प्रमोशन कोटे को कम किया जाए. इस काम को करने के लिए सेवा नियमावली में संशोधन किया जाए. खाली पदों पर सैनिक कल्याण निगम से भूतपूर्व सैनिकों की कार्यवाही करने की ओर काम किया जाए.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page