Follow Us On Goggle News

Sarkari Naukri 2022 : नर्सिंग ऑफिसर के 4000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देखें डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Sarkari Naukri 2022 : ओडिशा सर्बोडिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवदेन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट osssc.gov.in पर जाना होगा.

Sarkari Naukri 2022 : ओडिशा सर्बोडिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 4070 पदों पर भर्तियां होंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है. सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह शानदार अवसर है. आयोग द्वारा 9 मई को नोटिफिकेशन जारी हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को OSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट osssc.gov.in पर जाना होगा. नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया 14 मई 2022 को शुरू हो जाएगी.

ओडिशा सर्बोडिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (OSSSC) की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 4000 से अधिक पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार 7 जून तक इस वैकेंसी में आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar BEd Admission 2022 : बिहार बीएड एंट्रेंस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से हुई शुरू, जानिए कब होगी परीक्षा.

 

OSSSC Recruitment 2022: योग्यता :

ओडिशा नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के अंतर्गत विज्ञापित 4 हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 परीक्षा पास और भारतीय नर्सिंग परिषद (आईएनसी) से मान्यता प्राप्त संस्थान से जीएनएम में डिप्लोमा या बीएससी नर्सिंग डिग्री पास होना चाहिए.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

OSSSC Recruitment 2022 Sarkari Naukri 2022 : नर्सिंग ऑफिसर के 4000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां देखें डिटेल्स.

 

भर्ती के लिए आयु सीमा :

उम्मीदवारों को आईएनसी से पंजीकृत होना चाहिए. उम्मीदवारों की आयु विज्ञापन प्रकाशन की तिथि को 21 साल से कम और 38 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है.

भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया :

OSSSC द्वारा जारी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा 2 घंटे की होगी और इसमें नर्सिंग कोर्स, प्रैक्टिकल स्किल, 12वीं के स्तर की गणित व अंग्रेजी विषयों से कुल 100 बहुविकल्पीय प्रकृति के प्रश्न पूछ जाएंगे.

यह भी पढ़ें :  Bihar Police SI, Sergeant Exam 2021: दारोगा-सार्जेंट भर्ती परीक्षा की तारीख बदली ! यहाँ जानें पूरी अपडेट.

हर प्रश्न के लिए एक अंक निर्धारित हैं. परीक्षा निगेटिव मार्किंग भी होगी और हर गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे. लिखित परीक्षा के अंकों के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page