Follow Us On Goggle News

Sarkari Naukri 2022 : खुशखबरी ! सरकार का बड़ा फैसला, प्रतियोगी परीक्षाओं में आयु सीमा में दो साल की छूट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Sarkari Naukri 2022 Two years relaxation in age limit : सरकार ने युवाओं को सरकारी नौकरी में बड़ी राहत दी है. सीएम गहलोत ने प्रतियोगी परीक्षाओं में दो साल की उम्र सीमा में छूट दी है. इसके बाद अब ये फैसला उम्मीदवारों के हित में लिया गया है.

 

Sarkari Naukri 2022 : सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए राहत भरी खबर है. राजस्थान सरकार ने सरकारी नौकरी में बड़ी राहती दी है. राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा में 2 साल की छूट दी है. इस फैसले से उन उम्मीदवारों को राहत मिलेगी जो दो साल ओवर ऐज होने के कारण परीक्षा में शामिल नहीं हो पा रहे हैं. कोरोना के कारण दो साल बर्बाद होने की वजह से सरकार ने ये फैसला लिया है. इस कोरोना काल में समय से भर्तियां नहीं हो पाई, ऐसे में सरकार ने दो साल की परपाई के लिए परीक्षा में दो साल की उम्र सीमा बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ें :  Sarkari Naukri 2021 : 5वीं और 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां भरें आवेदन फॉर्म.

 

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी :

सीएम ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर दी है, उन्होंने कहा कि कोविड के कारण दो वर्षों तक नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं समय पर आयोजित नहीं हो सकीं इसलिए आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को ऊपरी आयुसीमा में दो वर्षों की छूट दी जाएगी. इस फैसले से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवार बेहद खुश हैं. मुख्यमंत्री की इस घोषणा का बेरोजगार महासंघ द्वारा भी स्वागत किया गया है.

 

 

 

 

राजस्थान भर्ती परीक्षा में दो साल उम्र में छूट :

राजस्थान सरकार की भर्ती परीक्षा में अब दो साल की छूट मिल गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार निराश हो चुके थे उनके लिए एक और मौका है. कोरोना में दो साल न नौकरियां निकली जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे उनकी उम्र बैठे-बैठे ही निकल गई. अब भर्ती परीक्षा में निर्धारित सीमा के अलावा 2 साल अतिरिक्त छूट दी गई है. लंबे समय से उम्मीदवारों की भी मांग थी कि आयु सीमा में छूट दी जाए. इसके बाद अब ये फैसला उम्मीदवारों के हित में लिया गया है.

यह भी पढ़ें :  Big News : सीएम नीतीश ने बिहारवासियों को दी सौगात, नए साल में 17000 पदों पर होगी नियुक्ति, जानिए किन विभागों में है वेकेंसी | Sarkari Naukari 2022

 

हाल में राजस्थान सरकार ने घोषणा की थी कि राज्य में सरकार नौकरी के लिए सीधी भर्ती होगी. इंटरव्यू का प्रावधान हटा दिया गया है. कुछ परीक्षाओं को छोड़कर अब राजस्थान में सरकारी नौकरी में सीधी भर्ती होगी. केवल लिखित परीक्षा के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा और नौकरी दी जाएगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page