Follow Us On Goggle News

RSSB Recruitment 2022 : कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर की 10157 पदों के लिए निकली बंपर वैकेंसी, इस दिन तक है आवेदन का मौका.

इस पोस्ट को शेयर करें :

RSSB Recruitment 2022: कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा मई या जून 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है. इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर अलग से डिटेल जानकारी दी जाएगी.

RSSB Recruitment 2022: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड( RSSB ) ने कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर ( computer instructor ) के पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है. ऐसे में, उम्मीदवारों के लिए गोल्डन चांस है. कुल 10157 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसमें बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के 9862 पद और सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के 295 पद शामिल हैं.

ये है आवेदन की आखिरी तारीख :

इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 फरवरी 2022 से जारी है. आवेदन करने की लास्ट डेट 9 मार्च 2022 है. वहीं, आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए भी उम्मीदवारों को 9 मार्च तक का ही समय दिया गया है. इच्छुक व पात्र उम्मीदवार rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  ECL Recruitment 2022 : 12वीं पास के लिए ईस्टर्न कोलफील्ड्स में निकली भर्तियां, जानिए कैसे करें आवेदन.

जानें कौन कर सकता है अप्लाई :

बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के पदों के लिए स्नातक के साथ ए लेवल/पीजीडीसीए या बीई/बीटेक/बीसीए कर चुके उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं. जबकि सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के पदों के लिए एमई/एमटेक/एमसीए कर चुके अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं. वहीं, 1 जनवरी 2023 के अनुसार उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है.

ये है चयन प्रक्रिया :

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. परीक्षा मई या जून 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है. इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर अलग से विस्तृत जानकारी दी जाएगी. नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए.

इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन :

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट करना जाना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध लॉगइन सेक्शन में एंटर करें. अब संबंधित रिक्रूटमेंट के सामने दिए गए अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करके आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. हालांकि, आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन में दिए गए दिशानिर्देशों की जांच कर लेनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :  Bihar BEd CET 2021 Counselling : बिहार बीएड काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page