Follow Us On Goggle News

RSMSSB JE Admit Card 2022 : जूनियर इंजीनियर के 1000 से अधिक पदों पर होगी भर्तियां, परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

RSMSSB Junior Engineer Admit Card 2022: राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, परीक्षा का आयोजन 18 मई से 20 मई 2022 तक किया जाएगा.

 

RSMSSB Junior Engineer Admit Card 2022: राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की ओर से जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली वैकेंसी के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन किए हैं वो RSMSSB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस वैकेंसी के तहत कुल 1092 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. बता दें कि इस वैकेंसी (RSMSSB JE Recruitment 2022) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 जनवरी 2022 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 19 फरवरी 2022 तक का समय दिया गया था.’

 

राजस्थान में जूनियर इंजीनियर (Rajasthan JE Recruitment) के पदों पर निकली वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 18 मई से 20 मई 2022 तक किया जाएगा. इस परीक्षा में शामिल होने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख लें. नोटिफिकेशन में सिलेक्शन प्रोसेस की पूरी डिटेल्स देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  समस्तीपुर में लग रहा है जॉब कैंप - दसवीं, इंटर एवं ग्रेजुएट युवाओं को मिलेगा नौकरी, यहाँ पढ़े पूरी जानकारी | Job Camp in Bihar

 

RSMSSB JE Admit Card 2022: ऐसे डाउनलोड करें :

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Admit Card पर क्लिक करें.
  3. अब DIRECT RECRUITMENT OF JEN – 2022 के लिंक पर जाएं.
  4. यहां Download Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
  6. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  7. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.

डायरेक्ट लिंक से Admit Card डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

इन पदों पर होगी भर्तियां :

राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के माध्यम से कुल 1092 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. भर्ती में 1040 वैकेंसी गैर अनुसूचित क्षेत्र (Non TSP) और 52 वैकेंसी अनुसूचित क्षेत्र (TSP) के लिए आरक्षित किए गए हैं. Junior Engineer के पदों पर सीधी भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा.

यह भी पढ़ें :  UPSC ESE Pre- Exam 2022 : यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा प्री परीक्षा की तारीख घोषित, जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड.

 

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस वैकेंसी के माध्यम से राजस्थान के अलग-अलग विभागों में भर्तियां की जाएंगी. इसमें पीडब्ल्यूडी यानी पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट के लिए जूनियर इंजीनियर सिविल में कुल 488 सीटें तय की गई है. इसके अलावा पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में 368 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. वही सेल्फ गवर्नेंस यूनिट में 236 पदों को भरा जाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page