Follow Us On Goggle News

RSMSSB APRO Admit Card 2022: राजस्थान असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

RSMSSB APRO Admit Card 2022: राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर भर्ती परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल 2022 को किया जाएगा.

 

RSMSSB APRO Admit Card 2022: राजस्थान में असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के पद पर निकली वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से ऑफिशियल वेबसाइट- rsmssb.rajasthan.gov.in पर एडमिट कार्ड अपलोड कर दिया गया है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 76 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन किए हैं, वो एडमिट कार्ड (RSMSSB APRO Admit Card 2022) डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल 2022 को किया जाएगा.

 

राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की ओर से जारी इस वैकेंसी (RSMSSB APRO Recruitment 2021) के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 दिसंबर 2021 से शुरू हुआ है. इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 21 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया था. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर वैकेंसी की पूरी डिटेल्स देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Railway Recruitment 2022: रेलवे ने जारी किया भर्ती नोटिफिकेशन, 7th CPC के अनुसार मिलेगा वेतन.

 

RSMSSB APRO Admit Card 2022: ऐसे करें डाउनलोड :

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Admit Card 2022 पर क्लिक करें.
  3. अब Rajasthan Staff Selection RSMSSB Assistant Public Relations Officer APRO Exam Admit Card 2022 के लिंक पर जाएं.
  4. यहां Download Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
  6. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  7. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.

डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

इन पदों पर होगी भर्तियां :

राजस्थान असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (Assistant Public Relation Officer, APRO) के पद पर जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 76 पदों पर भर्तियां होगी. ये सभी भर्तियां नॉन टीएसपी पदों पर होगी. परीक्षा में शामिल होने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एग्जाम पैटर्न और सिलेबस चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Jharkhand SSC Exam: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में हिंदी को भाषा के तौर पर हटाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 

RSMSSB APRO एग्जाम पैटर्न :

लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार (MCQs) में आयोजित की जाएगी. परीक्षा में अधिकतम 100 अंक हैं. लिखित परीक्षा में कुल 120 MCQ प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा के लिए कुल समय अवधि 2 घंटे होगी. सभी प्रश्नों पर समान अंक हैं. निगेटिव मार्किंग होगी. आवेदक सहायक जनसंपर्क अधिकारी परीक्षा पैटर्न और पाठ्यक्रम का विश्लेषण कर सकते हैं. हमने सूचित किया है कि आवेदक अपनी सहायक जनसंपर्क अधिकारी परीक्षा की तैयारी शुरू कर सकते हैं जिसके द्वारा वे इस भर्ती में अपना चयन प्राप्त कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page