Follow Us On Goggle News

RRB NTPC CBT 2 ADMIT CARD: रेलवे एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड, यहां कर सकेंगे डाउनलोड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

RRB NTPC CBT 2 ADMIT CARD: रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से RRB NTPC CBT 2 ADMIT CARD जल्द जारी किया जाएगा. आरआरबी एनटीपीसी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत दूसरे चरण के कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट में सम्मिलित होने के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट- rrbcdg.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे.

 

उम्मीद जताई जा रही है कि एडमिट कार्ड कल यानी 5 मई को जारी किया जा सकता है. ऐसे में उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा (RRB NTPC CBT 2 Exam) के लिए आवेदन किए हैं, वो वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. आरआरबी नोटिस जारी करके एडमिट कार्ड की घोषणा कर सकता है.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से एनटीपीसी लेवल-4 और लेवल-6 पदों का सेकेंड स्टेज सीबीटी 9 मई व 10 मई 2022 को आयोजित होगा. वहीं, लेवल-2, लेवल-3 व लेवल-5 के पदों के लिए सीबीटी-2 का शेड्यूल बाद में जारी होगा. लेवल-4 और 6 में शामिल होने वाले छात्रों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

यह भी पढ़ें :  Teacher Recruitment 2022 : 4000 से अधिक शिक्षक के पदों पर निकली भर्तियां, यहाँ देखें आवेदन का तरीका.

 

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से एनटीपीसी के कुल 35,281 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस परीक्षा के लिए करीब सवा करोड़ अभ्यर्थियों ने इसके लिए आवेदन किया था. भर्ती की सीबीटी-1 की परीक्षा 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 के बीच आयोजित हुई थी. सीबीटी- 1 परीक्षा के नतीजे 15 जनवरी को आए थे. इसमें कई अभ्यर्थियों को एक से अधिक पद के लिए सफल घोषित किया गया था.

इसे लेकर अभ्यर्थियों ने आंदोलन छेड़ दिया था. छात्रों की मांग थी कि सीबीटी-1 के प्रदर्शन के आधार पर 20 गुना ‘यूनिक’ अभ्यर्थी चुने जाएं. छात्रों की मांग देखते भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने एक कमेटी का गठन किया था, जिसके बाद संशोधित रिजल्ट 30 मार्च 2022 को जारी किया गया था.

RRB NTPC CBT 2 Admit Card: ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड: RRB NTPC CBT 2 ADMIT CARD

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले RRB NTPC की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट की होमपेज पर दिख रहे एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉगिन करें.
  • अब RRB NTPC CBT 2 Admit Card 2022 देखने के लिए सबमिट करें.
  • उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट ले लें.
यह भी पढ़ें :  RRB NTPC Result 2021: रेलवे एनटीपीसी परीक्षा का रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट, इस दिन दोबारा आएंगे रिजल्ट.

RRB NTPC CBT 2: 9 मई को होगी परीक्षा: RRB NTPC CBT 2 ADMIT CARD

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा सीबीटी 2 का आयोजन 9 और 10 मई 2022 को किए जाने की घोषणा 12 अप्रैल को की थी. हालांकि, यह परीक्षा RRB NTPC भर्ती के अंतर्गत विज्ञापन पे-लेवल 4 और पे-लेवल 6 के पदों के लिए आयोजित की रही है. वहीं, पे-लेवल 2, 3 और 5 के लिए परीक्षा तारीख की घोषणा रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा फिलहाल नहीं की गई है.

 

आरआरबी ने 9 और 10 मई को जिन उम्मीदवारों के लिए सीबीटी 2 का आयोजन किया जाना है, उनके लिए परीक्षा शहर की जानकारी के हेतु एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी कर दी गई थी. ऐसे में उम्मीदवार अपने जोन की आरआरबी की वेबसाइट पर एक्टिव किए गए लिंक से अपनी एग्जाम सिटी जान सकते हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड ने सीबीटी 2 परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों की तैयारी के लिए मॉक टेस्ट उपलब्ध कराया है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page