Follow Us On Goggle News

RRB Group D Exam Phase 3 Dates : रेलवे ने जारी की तीसरे चरण की परीक्षाओं की डेट, यहां चेक करें पूरी डिटेल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

RRB Group D Exam 2022 : तीसरे चरण के तहत परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप का लिंक 30 अगस्त 2022 को एक्टिव कर दिया जाएगा. स्टूडेंट 30 अगस्त 2022 को शाम 7 बजे के बाद आरआरबी वेबसाइट्स पर एग्जाम सिटी व डेट चेक कर सकेंगे. जबकि परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम के 4 दिन पहले जारी किया जाएगा.

RRB Group D Exam Phase 3 Dates : आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए जरूरी अपडेट है. दरअसल, रेलवे भर्ती बोर्ड ने तीसरे चरण की परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का तीसरा फेज 8 सितंबर से शुरू होगा. इस चरण की आखिरी परीक्षा 19 सितंबर 2022 को आयोजित की जाएगी.

बता दें कि तीसरे चरण के तहत परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप का लिंक 30 अगस्त 2022 को एक्टिव कर दिया जाएगा. स्टूडेंट 30 अगस्त 2022 को शाम 7 बजे के बाद आरआरबी वेबसाइट्स पर एग्जाम सिटी व डेट चेक कर सकेंगे. जबकि परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम के 4 दिन पहले जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :  Medical Admission 2021-22 : इंतजार खत्म! इन 6 बड़े बदलावों के साथ शुरू हो रही है नीट काउंसलिंग, देख लें गाइडलाइंस.

 

8 सितंबर को खत्म होगी दूसरे चरण की परीक्षा :

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के दूसरे चरण की परीक्षा 8 सितंबर 2022 तक आयोजित की जाएगी. वहीं पहले चरण की परीक्षा 17 अगस्त 2022 से 25 अगस्त 2022 तक आयोजित की गई थी. बता दें कि रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के जरिए ग्रुप डी के 1.03 लाख पदों पर भर्ती होनी है. जबकि इन पदों के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था.

 

ओरिजनल आधार कार्ड है जरूरी :

बता दें कि परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड और आधार कार्ड की ओरिजनल कॉपी साथ ले जाना होगा. यहां पर अभ्यर्थियों का बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन होगा. इसके बाद ही उन्हें एग्जाम रूप में जाने दिया जाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page