Follow Us On Goggle News

RPSC Sr Teacher Recruitment 2022 : सरकारी स्कूलों में सीनियर टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

RPSC Sr Teacher Recruitment 2022: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी अपडेट के अनुसार, सीनियर टीचर के पदों पर अब 14 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

 

RPSC Sr Teacher Recruitment 2022 : राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर साझा की गई है. राजस्थान में सीनियर टीचर के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक इन पदों पर आवेदन नहीं कर पाए हैं वो RPSC की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 9760 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए पहले आज यानी 10 मई 2022 तक का समय दिया गया था. इसमें आवेदन के लिए अब 14 मई 2022 तक का समय दिया गया है.

यह भी पढ़ें :  BPSC Recruitment Result : बिहार खनिज विकास अधिकारी भर्ती का अंतिम परिणाम जारी, 19 बनेंगे अफसर, छह बेटियां भी शामिल, यहां देखिए फाइनल रिजल्ट.

 

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी (RPSC Sr Teacher Recruitment 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अप्रैल 2022 से जारी है. इस वैकेंसी में राजस्थान के सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी, हिंदी, गणित, संस्कृत, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, पंजाबी और उर्दू विषयों के लिए सीनियर टीचर्स की जरूरत है. इस वैकेंसी में आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर लेना चाहिए.

RPSC Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया :

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर दिए Current Vacancies ऑप्शन पर जाएं.
  3. इसमें Rajasthan RPSC Senior Teacher II TGT Recruitment 2022 Online Form के लिंक पर जाना होगा.
  4. अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
  5. इसके बाद मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

डायरेक्ट लिंक आवेदन करने एक लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :  Sarkari Naukri 2022 : बिहार के विवि-डिग्री कॉलेजों में तृतीय श्रेणी कर्मचारियों के चार हजार पदों पर होगी नियुक्ति.

 

योग्यता और आयु सीमा :

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा विभाग में हिंदी, अंग्रेजी, गणित, संस्कृत, उर्दू और पंजाबी विषयों के वरिष्ठ अध्यापक पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को एजुकेशन में डिग्री या डिप्लोमा पास होना चाहिए. विज्ञान और सामाजिक विज्ञान विषयों के लिए कम से दो सम्बन्धित विषयों के साथ एजुकेशन में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए.

उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों का अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

 

एग्जाम डिटेल्स :

इस वैकेंसी के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा 500 अंकों की होगी. दो पेपर होंगे. पहला पेपर 200 अंक का और दूसरा पेपर 300 नंबर का होगा. हर पेपर में 100 सवाल होंगे, जो एमसीक्यू आधारित होंगे. पेपर हल करने के लिए उम्मीदवारों को दो घंटे का वक्त मिलेगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page