Follow Us On Goggle News

RPSC Lecturer Answer Key 2021-22: राजस्थान लेक्चरर भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, यहां करें चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

RPSC Lecturer Answer Key 2021-22: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 11 नवंबर से 13 नवंबर, 2021 तक किया गया था.

 

RPSC Lecturer Answer Key 2021-22: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में लेक्चरर के पदों पर आयोजित भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी हो गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो RPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन 11 से 13 नवंबर 2021 तक किया गया था. इस परीक्षा (RPSC Lecturer Exam 2021) में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन के चयन प्रक्रिया की पूरी डिटेल्स चेक कर लेनी चाहिए. आरपीएससी की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 988 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

 

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (Rajasthan Public Service Commission, RPSC) प्रारंभिक और लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए प्रोविजनल आंसर-की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 अगस्त 2021 से शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 2 सितंबर 2021 तक का समय दिया गया था.

यह भी पढ़ें :  संघ लोक सेवा आयोग ने घोषित किया सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 का रिजल्ट | UPSC Civil Service Prelims Results 2021.

 

rpsc 1 RPSC Lecturer Answer Key 2021-22: राजस्थान लेक्चरर भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, यहां करें चेक.

 

 

दर्ज करा सकते हैं आंसर-की :

जारी प्रोविजनल आंसर-की पर अभ्यर्थी 19 से 21 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन मोड में अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थियों को प्रति प्रश्न 100 रुपए शुल्क का भुगतान करना होगा. प्रोविजनल आंसर-की पर प्राप्त आपत्ति के निपटारे के बाद आयोग फाइनल आंसर-की जारी करेगा.

 

ऐसे चेक करें आंसर-की :

  1. सबसे पहले अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  2. होम पेज पर दिए गए News Section में जाएं.
  3. यहां दिए गए New Icon16/02/2022 – Press Note Regarding Online Objection Of Answer Key For Lecturer (Ayurved and Indian Medicine Dept.) – 2021 के लिंक पर क्लिक करें.
  4. अब विभिन्न विषयों के आंसर-की के लिंक पर क्लिक करें.
  5. आंसर-की आपकी स्क्रीन पर आएगी.
  6. अब उसे डाउनलोड करें.

डायरेक्ट लिंक से आंसर-की पाने के लिए यहां क्लिक करें.

 

इन पदों पर होनी है भर्तियां :

राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा में 988 पदों को भरने के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है. राजस्थान राज्य सेवाओं के लिए 363 रिक्तियां भरी जानी हैं और 625 पद अधीनस्थ सेवा पदों के लिए हैं. उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और अधिकतम 200 अंकों की होगी. परीक्षा केवल स्क्रीनिंग टेस्ट के रूप में काम करने के लिए है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page